उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 19, 2023, 10:38 AM IST

ETV Bharat / state

आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की मौत, 3 लोग घायल

महराजगंज में आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए. घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. यहां से तानों को गोरखपुर रेफर कर दिया.

महराजगंज
महराजगंज

महराजगंज:मौसम खराब होते ही आकाशीय बिजली गिरने का डर रहता है. जहां भी आकाशीय बिजली गिरती है, वहां कई लोग इसकी चपेत में आ जाते हैं. इससे कई की जान चली जाती है तो कई घायल हो जाते हैं. आकाशीय बिजली ज्यादातर खुले स्थानों पर ही गिरती है. ऐसा ही महराजगंज के कोल्हुई थाना क्षेत्र के बड़हरा विशंभरपुर गांव में रविवार को हुआ. यहां आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की मौत हो गई, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. पुलिस और ग्रामीणों की मदद से घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया.

आकाशीय बिजली गिरने की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस और ग्रामीणों ने घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लक्ष्मीपुर में भर्ती करवाया. यहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद तीनों घायलों को गोरखपुर रेफर कर दिया. आकाशीय बिजली गिरने से युवक की मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

नौतनवा एसडीएम और तहसीलदार ने घटना का जायजा लिया. जायजा लेने के बाद दोनों ने बताया कि रविवार दोपहर बाग में युवक के साथ तीन लोग मौजूद थे. उसी समय आकाशीय बिजली गिरने से मथुरा यादव की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. तीनों को प्राथमिक उपचार के बाद गोरखपुर रेफर कर दिया गया. वहीं, मृतक युवक के परिजनों को 24 घंटे के भीतर दैवीय आपदा राहत कोष के तहत चार लाख रुपये की मदद सरकार द्वारा दी जाएगी.

यह भी पढ़ें:कन्नौज और लखनऊ में सड़क हादसा, तीन लोगों की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details