उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महराजगंज: नौतनवा से एक मासूम का अपहरण, मुकदमा दर्ज

यूपी के महराजगंज जिले में एक तीन साल के बच्चे का अपहरण होने का मामला सामने आया है. अपहरण का आरोप बच्चे के माता-पिता ने पड़ोस में किराए के मकान में रहने वाले आंध्र प्रदेश के एक दंपति पर लगाया है. इस मामले में नौतनवा पुलिस मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुटी हुई है.

By

Published : Jul 21, 2020, 10:57 PM IST

maharajganj news
बच्चे का अपहरण.

महराजगंज: जिले के नौतनवा थाना क्षेत्र के गौतमबुद्ध नगर से एक 3 साल के बच्चे का अपहरण होने का मामला सामने आया है. अपहरण का आरोप पड़ोस में किराए के मकान में रह रहे आंध्र प्रदेश के एक दंपति पर लगा है. मासूम के अपहरण के बाद से इस दंपति के कमरे पर ताला लटका हुआ है. नौतनवा पुलिस आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुटी हुई है.

दंपति पर अपहरण का आरोप
गौतमबुद्ध नगर निवासी सौरव सिंह पत्नी कुसुम और 3 साल के बच्चे चैंपियन के साथ पहले महेंद्र नगर वार्ड में रहते थे. उसी वार्ड में आंध्र प्रदेश का एक दंपति भी रहता था. यह दंपति नौतनवा के स्टेशन चौराहे पर फास्ट फूड बेचकर अपना जीवन यापन करता था. एक ही मोहल्ले में रहने से सौरव के परिवार और आंध्र प्रदेश के इस दंपति से काफी जान पहचान हो गई थी. सौरभ कुछ समय बाद महेंद्र नगर में अपना कमरा छोड़कर कस्बे के गौतमबुद्ध नगर वार्ड में अपने परिवार के साथ रहने लगा.

जांच में जुटी पुलिस
सौरभ से जान पहचान होने के कारण आंध्र प्रदेश के इस दंपति का कमरे पर आना-जाना लगा रहता था. मासूम के परिजनों का आरोप है कि सोमवार की शाम को आंध्र प्रदेश का यह दंपति उसके घर आया और बच्चे को बाजार घुमाने के बहाने कहीं लेकर चला गया. काफी देर तक जब बच्चा घर नहीं आया तो परिजन परेशान हो गए और इधर-उधर तलाश करना शुरू कर दिया. जब कहीं पर पता नहीं चला तो अपहृत मासूम के पिता सौरव सिंह ने नौतनवा थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की. तहरीर के आधार पर नौतनवा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी.

नौतनवा थानाध्यक्ष शिव मनोहर यादव ने बताया कि तहरीर के आधार पर आंध्र प्रदेश निवासी हरि एवं उनकी पत्नी के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और बच्चे की तलाश के लिए पुलिस टीम लगा दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details