उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महराजगंज में एसओजी, स्वाट और ड्रग विभाग की संयुक्त छापेमारी, 1500 नशीले इंजेक्शन बरामद

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 24, 2023, 12:17 PM IST

महराजगंज के सिसवा में छापेमारी के दौरान एक मेडिकल स्टोर (Maharajganj intoxicant injection) से काफी मात्रा में नशीले इंजेक्शन बरामद किए गए. टीम ने सभी को जब्त करने के साथ ही चार लोगों को हिरासत में भी लिया है.

पि्प
पे्िप

महराजगंज : जिले के कोठीभार थाना क्षेत्र के सिसवा कस्बे में शनिवार को देर रात एक मेडिकल स्टोर पर एसओजी, स्वाट और ड्रग विभाग की टीम ने छापेमारी की. यहां स 15 सौ नशीले इंजेक्शन बरामद किए गए. मौके से पुलिस ने मेडिकल स्टोर के संचालक समेत चार को हिरासत में लिया. यह नशीले इंजेक्शन नेपाल भेजने की तैयारी थी. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

पुलिस को काफी समय से मेडिकल स्टोर से नशीले इंजेक्शन की बिक्री करने की सूचना मिल रही थी. इस पर शनिवार की देर रात पुलिस स्वाट और ड्रग विभाग की टीम के साथ स्टोर पर पहुंच गई. टीमों को देखकर स्टोर संचालक घबरा गया. पुलिस ने स्टोर के अंदर तलाशी लेनी शुरू की तो हैरान रह गई. अंदर करीब 15 सौ नशीले इंजेक्शन मिले. जांच में पता चला कि इन्हें नेपाल भेजा जाना था. पुलिस आरोपियों से मामले से जुड़े अन्य बिंदुओं की जानकारी जुटा रही है.

पुलिस ने विवेकानंद मल्ल पुत्र शंकर प्रसाद माल निवासी विवेकानंद नगर कस्बा सिसवा, थाना कोठीभार, मो. सद्दाम पुत्र कमरुद्दीन निवासी गोपाल नगर चौराहा निकट गजरू टोला भोपाल चौराहा थाना कोठीभार, अनुराग जायसवाल पुत्र अनिल जायसवाल निवासी रेलवे स्टेशन रोड प्रेमलाल सिंघानिया गली थाना कोठीभार, जहीर खान पुत्र स्वर्गीय मुन्ना खान निवासी विवेकानंद नगर कस्बा सिसवा थाना कोठीभार को पकड़ा है. इससे पूर्व भी सिसवा से लाखों रुपये की नशीली दवाएं पकड़ी जा चुकी है. सिसवा में नशीली दवाइयों का कारोबार खूब होता है. साल 2022 में भी लगभग 25 लाख रुपए की नशीली दवाएं बरामद हुईं थीं. उस दौरान तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था. बताया जा रहा है की अगर पुलिस गोदाम में छापे मारी करे तो और भी नशीली दवाएं पकड़ा सकती हैं. कोठीभार थाना प्रभारी सत्येंद्र राय ने बताया कि सिसवा के कस्बे में एक मेडिकल स्टोर से 15 सौ नशीले इंजेक्शन बरामद हुआ है. वहीं 4 लोग हिरासत में हैं. मामले में छानबीन की जा रही है.

यह भी पढ़ें :चाचा और भाई से सीखा ट्रैक्टर चलाना, अब सोनू बनी अलीगढ़ रोडवेज की पहली महिला ड्राइवर, अलीगढ़ से नोएडा रूट पर चलाती हैं बस

ABOUT THE AUTHOR

...view details