उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महराजगंज: फैल रहे कोरोना वायरस को देखते हुए भारत-नेपाल की सीमा को किया सील

By

Published : Mar 23, 2020, 9:39 PM IST

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए भारत सरकार सभी आवश्यक कदम उठा रही है. वायरस को रोकने के लिए 23 मार्च से 25 मार्च यूपी के 16 जिलों को लॉकडाउन भी किया गया है. वहीं भारत सरकार ने भी कोरोना को फैलने से रोकने के लिए महराजगंज से लगने वाली भारत नेपाल- सीमा को जनता की गतिविधि के लिए सील कर दिया है.

भारत-नेपाल की सीमा को किया सील
भारत-नेपाल की सीमा को किया सील

महराजगंजः विश्व भर के लिए महामारी बने केरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए दुनिया भर के लोग तमाम प्रयास कर रहे हैं. वहीं भारत सरकार ने भी कोरोना को फैलने से रोकने के लिए यूपी के महराजगंज से लगने वाली भारत नेपाल- सीमा को जनता की गतिविधि के लिए सील कर दिया है.

भारत-नेपाल की सीमा को किया सील

सोमवार सुबह 10 बजे तक खुली थी भारत- नेपाल सीमा
कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए भारत सरकार सभी आवश्यक कदम उठा रही है. वायरस को रोकने के लिए 23 मार्च से 25 मार्च यूपी के 16 जिलों को लॉकडाउन भी किया गया है. इसी क्रम में भारत सरकार ने भारत-नेपाल सीमा पर सोमवार को सुबह 10 बजे के बाद सीमा को सील करके पब्लिक गतिविधि पर रोक लगा दी है. हालांकि भारत- नेपाल मालवाहक वाहनों के लिए खुली रहेगी.

भारत सरकार ने दिशा निर्देश जारी किया है, कोई भी नागरिक चाहे वो भारतीय हो या नेपाली. सोनौली बॉर्डर से भारत में प्रवेश नहीं कर सकते हैं, लेकिन यह रोक एक देश से दूसरे देश में सामान के रूप में कार्यों को लेकर जाने वाले वाहनों पर नहीं रहेगा.
-उज्ज्वल कुमार, जिलाधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details