उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उत्तराखंड भ्रमण के लिए जाना चाहता है फ्रांसीसी परिवार, कहा- भारत जैसा प्यार कहीं नहीं मिला

By

Published : Aug 25, 2020, 7:31 PM IST

महराजगंज जिले के एक शिव मंदिर परिसर में रह रहे एक फ्रांसीसी परिवार ने जिलाधिकारी से मुलाकात की. लॉकडाउन के चलते यह फ्रांसीसी भारत नेपाल बॉर्डर सील होने के चलते फंस गया था. अब इस फ्रांसीसी परिवार ने डीएम से मिलकर उत्तराखंड जाने की इच्छा जताई है. फ्रांसीसी परिवार का कहना है कि उनको भारत जैसा प्यार किसी अन्य देश में नहीं मिला.

फ्रांसीसी परिवार ने की डीएम से मुलाकात
फ्रांसीसी परिवार ने की डीएम से मुलाकात

महराजगंज:जिले के पुरंदरपुर थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर क्षेत्र के निकट ग्राम पंचायत कोल्हुआ शिव मंदिर परिसर में एक फ्रांसीसी परिवार कोरोना लॉकडाउन में फंसने के कारण बीते 21 मार्च से रह रहा है. यह फ्रांसीसी परिवार टूरिस्ट वीजा पर बीते एक मार्च 2020 को पाकिस्तान से बाघा बॉर्डर होते हुए भारत में आया था और लॉकडाउन के चलते भारत नेपाल सीमा सील हो जाने से तब से यहीं निवास कर रहा है. अब उनकी इच्छा उत्तराखंड भ्रमण की है. जिसको लेकर मंगलवार को फ्रांसीसी परिवार ने डीएम से मुलाकात कर अनुमति मांगी है.

पेशे से मोटर मैकेनिक फ्रांसीसी नागरिक पैट्रिस पल्लेरेज अपनी पत्नी वर्जिनिया, बेटियां ओफेली और लोला और बेटा टॉम के साथ सोमवार को डीएम से मिलने पहुंचे. यहां फ्रांसीसी परिवार डीएम से वार्ता कर उत्तराखंड जाने की अनुमति मांगी. डीएम ने उनके आवेदन को उच्चाधिकारियों को भेज दिया. वार्ता के दौरान जिलाधिकारी ने फ्रांसीसी परिवार के सभी सदस्यों से बातचीत कर उनके भारत भ्रमण के अनुभव के बारे में पूछा. साथ ही समस्या के बारे में भी पूछा.

फ्रांसीसी परिवार ने की डीएम से मुलाकात.

पैट्रिज पल्लेरेज ने बताया कि भारत भ्रमण कर बहुत अच्छा लगा. उम्मीद से ज्यादा अच्छे यहां के लोग हैं. रहने खाने पीने की कोई भी समस्या नहीं हुई. लोगों का अतिथि सत्कार का भाव बेहद अच्छा लगा. जबकि अन्य देशों में भ्रमण के दौरान भारत जैसा प्रेम कहीं नहीं मिला.

वहीं जिलाधिकारी ने बताया कि फ्रांसीसी परिवार के सदस्य उत्तराखंड भ्रमण पर जाना चाहते हैं उनकी तरफ से आवेदन दे दिया गया है. जल्दी ही उनके आवेदन पर कार्रवाई करते हुए फ्रांसीसी परिवार को अवगत कराया दिया जाएगा. उन्हें यहां कोई परेशानी नहीं है. उनके रहने खाने आदि की बेहतर व्यवस्था है. फ्रांसीसी परिवार के सभी सदस्य भारत भ्रमण को लेकर अपने अनुभव को साझा किए. उन्हें यहां का अतिथि सत्कार बहुत ही अच्छा लगा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details