उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 21, 2020, 6:13 PM IST

ETV Bharat / state

महराजगंज: 8 व्यक्तियों की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश के महाराजगंज में 8 और लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. ये सभी लोग कुछ दिन पहले मुंबई सहित अन्य प्रदेशों से घर लौटे हैं. जिले में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में वृद्धि होने से लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है.

आठ व्यक्तियों की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव
आठ व्यक्तियों की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव

महराजगंज: जिले में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं. गुरुवार को 8 और प्रवासी मजदूरों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. इलाज के लिए सभी को आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है. जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या को लेकर हड़कंप मच गया है.

जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या (एक्टिव) 23 हो गई है. इसमें से एक की मौत हो गई, जबकि 7 मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर को लौट चुके हैं. गुरुवार को जो आठ व्यक्ति संक्रमित मिले हैं, उनमें से एक सिसवा ब्लॉक के ग्राम सभा पिपरा बाजार के टोला रमपुरवा का रहने वाला है. यह व्यक्ति बड़ौदा से वापस लौटा था. उसे समेकित विद्यालय में क्वारंटाइन किया गया था.

नौतनवा क्षेत्र के नारायनपुर गांव के एक युवक में कोरोना का संक्रमण मिला है जो हैदराबाद से वापस लौटा था. घुघली क्षेत्र के पकड़ियार बिशनपुर गांव के दो युवक संक्रमित मिले हैं. ये दोनों युवक लुधियाना से वापस लौटे थे. वहीं बृजमनगंज क्षेत्र के बहादुरी गांव निवासी एक दम्पति भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. यह दम्पति मुंबई से वापस लौटे थे.

इसी क्रम में बृजमनगंज के ही सोनचिरैया निवासी एक युवक संक्रमित पाया गया है. यह युवक पांच मई को भिवंडी से आकर क्वारंटाइन था. सिसवा क्षेत्र के खेसरारी टोला भरपटिया का रहने वाला संक्रमित भी मुंबई से 13 मई को वापस लौटा था. सभी संक्रमित मरीजों का इलाज बीआरडी कॉलेज गोरखपुर में किया जा रहा है. वहीं कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आने वाले लोगों की तलाश में स्वास्थ्य विभाग जुटा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details