उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महराजगंज: जल शक्ति मंत्री ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का किया हवाई निरीक्षण

उत्तर प्रदेश के जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने शुक्रवार को महराजगंज जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई निरीक्षण किया. दरअसल जिले के तमाम गांवों के किसान बाढ़ से प्रभावित हैं.

By

Published : Jul 17, 2020, 10:44 PM IST

अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक.
अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक.

महराजगंज: जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का प्रदेश के जल शक्ति मंत्री महेन्द्र सिंह ने शुक्रवार को हवाई निरीक्षण किया. जिले के तमाम गांवों के लोग जहां बाढ़ से प्रभावित है. गांव व सम्पर्क मार्ग और सैकड़ों एकड़ धान की फसल पानी में डूबा हुआ है. वहीं प्रदेश सरकार के जल शक्ति मंत्री को हवाई निरीक्षण में कोई भी गांव और सम्पर्क मार्ग बाढ़ से प्रभावित नहीं दिखा. निरीक्षण के बाद मंत्री ने कलेक्ट्रेट सभागार में जन प्रतिनिधियों और जिले के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

समीक्षा बैठक के दौरान सभागार से जिले के सभी पत्रकारों को बाहर रखा गया. करीब आधे घंटे की समीक्षा बैठक के बाद जल शक्ति मंत्री ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि निरीक्षण के दौरान जिले में बाढ़ से संबंधित कोई भी समस्या दृष्टिगत नहीं हुई. इस वर्ष मानसून समय से पहले आ गया. जिले के सभी बंधे सुरक्षित हैं और कोई भी गांव बाढ़ से प्रभावित नहीं है. टीकाकरण, खाद्यान्न, दवाओं आदि की पर्याप्त व्यवस्था की गई है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का स्पष्ट निर्देश है कि बाढ़ से फसलों और जनधन की हानि किसी भी दशा में न होने पाए.

इसके लिए संबंधित विभाग अपनी सभी तैयारियां समय से पूरा कर ले. सिंचाई विभाग तथा अन्य विभागों का नैतिक दायित्व है कि मुख्यमंत्री के संकल्पों पर खरा उतरें एवं बाढ़ व राहत कार्य में किसी प्रकार की शिथिलता न होने दें. इसमें जरा भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. जल शक्ति मंत्री महेन्द्र सिंह ने कहा कि बाढ़ या आपदा की स्थिति से निपटने के लिए एनडीआरएफ की टीमें सतर्क हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details