उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 9, 2020, 10:49 PM IST

ETV Bharat / state

महराजगंज: जिलाधिकारी और एसपी ने नेपाली क्वारेंटाइन सेंटर का किया निरीक्षण

उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में लॉकडाउन के कारण सोनौली सीमा पर 800 से ज्यादा नेपाली नागरिक फंसे हुए हैं. जिला प्रशासन ने इन नेपाली नागरिकों के लिए रहने, खाने और स्वास्थ्य जांच की व्यवस्था की है.

नेपाल भारत सीमा पर फंसे नेपाली
नेपाल भारत सीमा पर फंसे नेपाली

महराजगंज: कोरोना वायरस के कारण देशभर में लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है. वहीं देश के विभिन्न राज्यों में कामगार के रूप में काम कर रहे नेपाली नागरिक अपने घरों को लौट रहे हैं. जनपद के सोनौली सीमा पर 800 से ज्यादा नेपाली नागरिक फंसे हुए हैं. जिला प्रशासन इन सभी नेपाली नागरिकों के रहने, भोजन और स्वास्थ्य की जांच कराने में जुटा है. इन नागरिकों के बारे में नेपाल प्रशासन को भी सूचित किया जा चुका है.

जिलाधिकारी और एसपी ने किया निरीक्षण.

जिलाधिकारी उज्जवल कुमार अग्रवाल और पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह साजवान ने सोनौली सीमा का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने नेपाली नागरिकों के रहने, खाने और सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया. जिलाधिकारी ने सभी से सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने, मास्क पहनने सहित अन्य दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए.

विभिन्न जनपदों से 800 से अधिक की संख्या में नेपाली नागरिक नेपाल जाने के लिए सोनौली सीमा पर पहुंचे हैं. उनकी मेडिकल जांच कराने के बाद क्वरेंटाइन सेंटरों पर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ रहने, खाने की व्यवस्था की जा रही है. इसके साथ ही इन नेपाली नागरिकों के बारे में नेपाली प्रशासन को भी सूचित किया जा रहा है.

-डॉ. उज्जवल कुमार, जिलाधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details