उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीमा हैदर ने काठमांडू के रास्ते भारत में किया था प्रवेश, इस इनपुट के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

By

Published : Jul 18, 2023, 5:28 PM IST

पाकिस्तान से आईं सीमा हैदर (Seema and Sachin Love Story ) मामले के बाद सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह से अलर्ट हैं. एसएसबी के जवानों की ओर से नेपाल से आने वाले हर शख्स के आई कार्ड चेक किए जा रहे हैं.

सीमा हैदर केस के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर हैं.
सीमा हैदर केस के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर हैं.

सीमा हैदर केस के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर हैं.

महराजगंज :पाकिस्तान से आईं सीमा हैदर और सचिन मीणा की प्रेम कहानी सुर्खियों में है. यूपी एटीएस रबूपुरा निवासी सचिन, पाक की सीमा गुलाम हैदर, सचिन के पिता नेत्रपाल से पूछताछ कर रही है. सीमा हैदर पर पाक के लिए जासूसी करने की आशंका है. एटीएस की पूछताछ में यह बात सामने आई कि सीमा हैदर ने काठमांडू के रास्ते अवैध तरीके से भारत में प्रवेश किया. इस इनपुट के बाद महाराजगंज के भारत-नेपाल सीमा पर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गईं हैं.

सीमा पर बढ़ी निगरानी :एटीएस की टीम सीमा हैदर से यह जानकारी लेना चाहती है कि उसने नेपाल से किस बॉर्डर से होकर अवैध तरीके से भारत में प्रवेश किया. जिस तरह सीमा हैदर ने अपने बयान में बताया है कि वह पाकिस्तान से काठमांडू और काठमांडू के बाद अवैध तरीके से अपने चार बच्चों के साथ भारत में दाखिल हुईं. इसके बाद सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह से अलर्ट हो गई हैं. नेपाल और भारत की सीमा पर निगरानी बढ़ा दी गई है.

यह भी पढ़ें :सीमा और सचिन से यूपी एटीएस की पूछताछ दूसरे दिन भी जारी

सीसीटीवी कैमरों से रखी जा रही नजर : महराजगंज जनपद के भारत नेपाल के सबसे संवेदनशील सीमा सनौली में एसएसबी के जवान अब हर उस सख्स के आई कार्ड की जांच कर रहे हैं जो नेपाल से भारत में प्रवेश करना चाहता है. एसएसबी के जवानों के द्वारा नेपाल से आने वाले हर शख्स के आई कार्ड की जांच की जा रही है. उनके सामानों की जांच की जा रही है. सीसीटीवी कैमरों से हर समय नजर रखी जा रही है, जिससे कोई अपराधी नेपाल से भारत में ना प्रवेश कर सके.

यह भी पढ़ें :रूबी आसिफ खान बोलीं, जांच में निर्दोष साबित होने पर प्रेमी संग भारत में रह सकतीं सीमा हैदर

ABOUT THE AUTHOR

...view details