उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महराजगंज में फिर कोरोना ने दी दस्तक, पॉजिटिव मरीज मिलते ही गांव में मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश के महराजगंज में कोरोना ने फिर से दस्तक दे दी है. पनियरा थाना क्षेत्र के ग्राम सभा रतनपुरवा में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद गांव में हड़कंप मच गया है. सभी मार्गों पर बैरियर लगाकर गांव को सील कर दिया गया है. कोरोना पॉजिटिव मरीज के साथ ही उसके परिवार के अन्य चार सदस्यों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल भेजा जा रहा है.

By

Published : Apr 30, 2020, 2:22 PM IST

Updated : Apr 30, 2020, 2:58 PM IST

corona in maharajganj
महराजगंज के रतनपुरवा गांव में मिला कोरोना पॉजीटिव मरीज.

महराजगंज:जिले के पनियरा थाना क्षेत्र के ग्राम सभा रतनपुरवा में कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जाने के बाद ग्रामीणों में हड़कंप मच गया है. वहीं जिला प्रशासन ने गांव के सभी मार्गों पर बैरियर लगाकर गांव को सील कर दिया है. सभी स्थानों पर पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है और गांव में आने-जाने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है.

गांव के सभी मार्गों को बैरियर लगाकर किया गया सील.

रतनपुरवा गांव के दो भाई अपना निजी वाहन लेकर दिल्ली में चलाते थे. 26 अप्रैल को मास्क की डिलीवरी करने के लिए दोनों भाई दिल्ली से आसाम के लिए निकले. रास्ते में गीड़ा के पास बड़ा भाई अपने वाहन से गांव जाने के लिए उतर गया, जहां से गोरखपुर का उसका एक रिश्तेदार अपने निजी वाहन से देर रात लगभग 10 बजे रतनपुरवा उसके गांव छोड़ कर चला गया. 27 अप्रैल को जब इस बात की ग्राम प्रधान सहित अन्य लोगों को जानकारी हुई तो स्वास्थ्य विभाग को इसकी सूचना दी गई.

मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने युवक में कोरोना का लक्षण दिखने पर उसे जिले के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया और कोरोना का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया. देर रात उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य प्रशासन में हड़कंप मच गया.

आनन-फानन में पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवान मौके पर पहुंचे और पनियरा पुलिस को आवश्यक दिशा निर्देश दिए, जिसके बाद सभी मार्गो पर बैरियर लगाकर गांव को पूरी तरह से सील कर दिया गया और पुलिस बल की तैनाती कर दी गई.

कोरोना लॉकडाउन में फंसे फ्रांसीसी नागरिक, भारत सरकार के निर्देशों का कर रहे अनुपालन
इससे पहले, कोल्हूई और पुरंदरपुर में मिले 6 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की 14 दिनों तक इलाज के बाद रिपोर्ट निगेटिव आई तो जिले को कोरोना मुक्त घोषित कर दिया गया था, जिसके बाद जिले के सभी लोग सोशल डिस्टेंसिग का अनुपालन करते हुए भय मुक्त जीवन यापन कर रहे थे.

Last Updated : Apr 30, 2020, 2:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details