उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बीजेपी कार्यकर्ता ने खुद पर पेट्रोल उड़ेल किया आत्मदाह का प्रयास, हड़कंप

By

Published : Aug 6, 2023, 7:29 PM IST

महाराजगंज में एक बीजेपी कार्यकर्ता ने जान से मारने की धमकी और केस वापस लेने के दबाब से आहत होकर ब्लॉक मुख्यालय में आत्मदाह करने का प्रयास किया. फिलहाल, युवक पुलिस की हिरासत में है और स्वस्थ है.

Etv Bharat
Etv Bharat

महाराजगंज: जिले के पनियरा थाना क्षेत्र के ब्लॉक मुख्यालय के सामने रविवार को उस समय हड़कंप मच गया, जब एक बीजेपी कार्यकर्ता ने अपने ऊपर पेट्रोल उड़ेल आत्मदाह का प्रयास किया. इस दौरान मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने व्यक्ति को बचाया और पुलिस को सूचना दी. आनन-फानन में पहुंची पुलिस बीजेपी कार्यकर्ता को हिरासत में लेकर थाने पहुंची. बताया जा रहा है कि कार्यकर्ता की तबियत अचानक बिगड़ने गई. जिसके बाद नजदीकी सरकारी अस्पताल में युवक का इलाज कराया जा रहा है.

जानकारी के अनुसार आत्मदाह का प्रयास करने वाला युवक उदयभान सिंह नवीगंज का बीजेपी का बूथ अध्यक्ष है. उसने नगर पंचायत में भ्रष्टाचार की शिकायत उच्चाधिकारियों से की थी. जिसके बाद उसको शिकायत वापस लेने और जान से मारने की धमकी मिलने लगी. जिसपर उदयभान सिंह ने यह खौफनाक कदम उठाया. जिसके बाद इलाके में सनसनी में फैल गई. उदयभान सिंह की थाने में तबियत बिगड़ने पर आनन-फानन में पुलिस उन्हे पीएचसी पनियरा लेकर गई. जहां इलाज के बाद पुलिस वापस थाने ले आई.


आत्मदाह की कोशिश करने वाला उदयभान सिंह भाजपा के पिछड़ा मोर्चा का मुजुरी मंडल व नवीगंज का बूथ अध्यक्ष बताया जा रहा है, घटना की खबर सुनकर पनियरा विधायक ज्ञानेंद्र सिंह पनियरा थाने पहुंचे और मामले की जानकारी ली. वहीं, इस मामले में पनियरा थाना प्रभारी देवेंद्र सिंह ने बताया कि युवक की तबीयत खराब थी इसीलिए इलाज कराया गया है. फिलहाल युवक स्वस्थ है और विधिक कार्रवाई की जा रही है. वहीं, सूत्रों के अनुसार समझौते का प्रयास चल रहा है.

यह भी पढ़ें: सीएम आवास के सामने युवक ने खुद को लगाई आग, सवालों से बीजेपी विधायक रहे भाग, जानिए वजह

यह भी पढ़ें: उन्नाव से आए परिवार ने विधान भवन के सामने किया आत्मदाह का प्रयास, पुलिस ने किया गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details