उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महराजगंज: महिला अस्पताल में दलालों का बोलबाला, महिला स्वास्थ्यकर्मी से की हाथापाई

महराजगंज जिला मुख्यालय स्थित विंग अस्पताल को खुले अभी महीना भर भी नहीं हुआ, लेकिन अस्पताल में दलाली की काली साया मंडराने लगी है. अस्पताल में दलाल अपनी सेटिंग करना शुरू कर दिए हैं.

By

Published : Mar 15, 2019, 9:20 AM IST

महिला अस्पताल में दलाल और महिला स्वास्थ्यकर्मी के बीच हुई हाथापाई

महराजगंज :पर्ची के लिए नए महिला 100 शैय्यायुक्त मैटर्निटी विंग अस्पताल में दलाल और महिला स्वास्थ्यकर्मी के बीच हाथापाई हो गई. इस दौरान लोगों की भीड़ जमा हो गई. मारपीट की जानकारी मिलते ही मुख्य चिकित्सा अधिकारी आरबी राम ने दोनों को कड़ी फटकार लगाई.

वहीं, महिला स्वास्थ्य कर्मी इसरावती देवी का कहना है कि युवक ने मुझे पैसे का लालच देकर अस्पताल में दलाली करवाना चाहता था. जब मैंने मना किया तो मुझे मारा पीटा. महिला स्वास्थ्यकर्मी और दलाल के बीच हाथापाई के दौरान मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई. इसरावती देवी का आरोप है कि यह दलाल हमसे इस अस्पताल में दलाली करवाना चाह रहा है. यह मेडिकल स्टोर वाले हैं.

महिला अस्पताल में दलाल और महिला स्वास्थ्यकर्मी के बीच हुई हाथापाई.

दलालों का अस्पताल में है बोलबाला

महराजगंज जिला मुख्यालय स्थित विंग अस्पताल को खुले अभी महीना भर भी नहीं हुआ, लेकिन अस्पताल में दलाली की काली साया मंडराने लगी है. अस्पताल में दलाली करने वाले दलाल अपनी सेटिंग करना शुरू कर दिए हैं. सेटिंग बैठाने के लिए दलाल यहां हर हथकंडे अपनाते हैं. बात बन गई तो ठीक नहीं तो यह हाथापाई पर भी उतर जाते हैं. इसका जीता-जागता नमूना आपके सामने है.

चिकित्साधिकारी ने लगाई फटकार

अस्पताल में सेटिंग करने आए दलाल की पेशकश ठुकराना महिला स्वास्थ्यकर्मी पर भारी पड़ गया. महिला स्वास्थ्यकर्मी के मना करने पर दलाल आग बबूला हो गया और हाथापाई करने लगा. इससे दलाल के कपड़े फट गए. वहीं जब इस पूरी घटना की जानकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर आरबी राम को हुई तो उन्होंने दोनों को अपने कार्यालय में बुलाकर कड़ी फटकार लगाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details