उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महाराजगंज में अवैध खनन में 8 ट्रैक्टर ट्राली सीज, 4 तस्कर गिरफ्तार

महाराजगंज में अवैध खनन पर पुलिस ने शिकंजा कसा है. चलिए जानते हैं इस बारे में.

By

Published : Jun 16, 2023, 8:23 PM IST

Etv bharat
Etv bharat

महराजगंज : जनपद में खनन विभाग द्वारा अवैध खनन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है. पुलिस ने अवैध खनन में जुटे आठ ट्रैक्टर ट्राली को जब्त कर लिया. चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

खनन अधिकारी मो. असद ने बताया कि कोठीभार व घुघली में अलग-अलग कार्यवाई में कुल आठ वाहनों को जब्त किया गया है. उन्होंने बताया कि कोठीभार थाना के शेषपुर गांव में दो ट्राली से बालू का अवैध खनन किया जा रहा था.नायब तहसीलदार देशदीपक तिवारी के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा पकड़ा गया. पुलिस द्वारा 151 में वाहन चालकों का चालान करते हुए वाहन मालिक शनिदेव चौहान के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा दायर कर विभागीय कार्रवाई की जा रही है.

एक अन्य ट्राली को जब्त करने के बाद अज्ञात के विरुद्ध मामला दर्ज करते हुए कार्यवाई की जा रही है. खनन अधिकारी ने बताया कि घुघली में नायब तहसीलदार विवेकानंद दुबे और घुघली थाना की पुलिस टीम द्वारा मिट्टी का अवैध खनन करते हुए चार वाहन चालकों को गिरफ्तार किया गया है जबकि एक चालक फरार हो गया है.

पुलिस द्वारा गिरफ्तार वाहन चालक मोतीलाल, दिनेश यादव, रणविजय और केदारनाथ हैं. इन सभी का चालान करते हुए इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है. उन्होंने बताया कि इसके अलावा बालक्षत्र घाट तहसील सदर से तीन नावें भी अवैध खनन करते हुए पकड़ी गईं हैं. इन्हें भी नष्ट कर दिया गया.

इस मामले में अज्ञात के विरुद्ध मामला दर्ज कर कार्यवाई की जा रही है. खनन अधिकारी ने कहा कि जिलाधिकारी के निर्देशानुसार सभी मामलों में एफआईआर दर्ज कराते हुए कठोर कार्यवाई की गई है.

ये भी पढ़ेंः अतीक अहमद की दुबई की संपत्तियों का पता लगाने में जुटी यूपी पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details