उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महराजगंज: करंट से हुई मौतों पर 13-13 लाख मुआवजे का एलान

उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में सोमवार को फरेंदा थाना क्षेत्र के विश्रामपुर गांव में करंट की चेपट में आने से 5 लोगों की मौत हो गई. घटना से नाराज परिजनों और ग्रामीणों ने शवों को एनएच 730 पर रखकर जाम कर दिया. सूचना पर पहुंचे अधिकारियों ने परिजनों को समझाया और 13-13 लाख रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा की.

By

Published : Jul 30, 2019, 8:20 AM IST

महाराज में करंट से 5 की मौत.

महराजगंज:जिले के फरेंदा थाना क्षेत्र के सिधवारी टोला विश्रामपुर गांव में खेत में धान की रोपाई कर रहीं 4 किशोरियों समेत एक महिला की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई. इस घटना के बाद से पूरे इलाके में मातम का माहौल है. वहीं ग्रामीणों और परिजनों ने शव को एनएच 730 पर रख कर सिद्धार्थ नगर-फरेंदा मार्ग को जाम कर दिया. परिजनों ने मुआवजे के साथ दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

जिलाधिकारी अमर नाथ उपाध्याय ने आर्थिक मदद की घोषणा की.

प्रशासन ने की आर्थिक मदद की घोषणा

  • मामला फरेंदा थाना क्षेत्र के सिधवारी टोला विश्रामपुर गांव का है.
  • खेत में धान की रोपाई कर रहीं 4 किशोरियों समेत एक महिला की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई.
  • परिजनों ने एनएच 730 पर शव रखकर जाम लगा दिया.
  • मौके पर पहुंचे प्रशासन अधिकारियों ने मृतकों के परिजनों को 13-13 लाख रुपये आर्थिक मदद की घोषणा की.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा भी संवेदना व्यक्त की गई है. सरकार इस दुख की घड़ी में पीड़ित परिवार के साथ है और हर संभव मदद की जाएगी.
-बजरंग बहादुर सिंह, विधायक फरेंदा

मृतक के प्रत्येक परिजन को आर्थिक सहायता दी जा रही है. इसमें कृषक बीमा योजना से 5 लाख, मंडी समिति से 3 लाख और बिजली विभाग से 3 लाख रुपये की आर्थिक सहायता की जा रही है. बस्ती जिले के बिजली विभाग के चीफ इंजीनियर द्वारा जांच कराई जाएगी और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.
-अमर नाथ उपाध्याय, जिलाधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details