उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पतंग लूटने में झुलसा लखनऊ का युवक

चिनहट में एक युवक पतंग लूटते समय करंट की चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गया. परिजनों ने आस-पास के लोगों की मदद से उसे सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है.

By

Published : Nov 17, 2020, 11:37 AM IST

पतंग का तार बना फिर जान का दुश्मन
पतंग का तार बना फिर जान का दुश्मन

लखनऊ: चिनहट में एक युवक पतंग लूटते समय करंट की चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गया. परिजनों ने आस-पास के लोगों की मदद से उसे सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. बताया जा रहा है कि किशोर पतंग उड़ा रहा था. उसी समय एक पतंग कट कर आई थी, जिसको लूटने के लिए वो आगे बढ़ा, लेकिन उस पतंग में तार बंधा हुआ था, जिसके कारण युवक करंट की चपेट में आ गया और बुरी तरह झुलस गया.

राहगीरों को होती है समस्या

पतंग के शौकीन लोगों के कारण जहां एक तरफ राहगीरों को समस्या होती है, तो वहीं दूसरी ओर पतंग में इस तरह के तार इस्तेमाल करने वालों के लिए भी यह हानिकारक है. तार के कारण ही शाहपुर गांव निवासी ट्रांसफॉर्मर में फंसी पतंग छुड़ाने पहुंचा और करेंट की चपेट में आ गया. करेंट की चपेट में आने से किशोर तो झुलस गया. वहीं उसका परिवार भी युवक के स्वास्थ्य को लेकर परेशान है. फिलहाल किशोर का सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा है, जिसकी हालत गंभीर बनी हुई है.

सिविल अस्पताल में चल रहा है इलाज

पुलिस के मुताबिक, शाहपुर गांव में रहने वाले रामु प्रसाद यादव का बेटा संजय यादव अपने दोस्तों के साथ पतंग उड़ा रहा था. इसी बीच एक पतंग कट कर गांव में ही लगे ट्रांसफार्मर पर जाकर फंस गई. पतंग देखकर संजय उसकी ओर दौड़ा, उसने जैसे ही पतंग की डोर पकड़ी, उसमें लगे तार में करंट से वह गंभीर रूप से झुलस गया. संजय को तड़पता देख आस-पास चीख-पुकार मच गई. आनन-फानन में उसके परिजनों ने आस-पास के लोगों ने उसे लोहिया अस्पताल पहुंचाया. उसकी हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने उसे सिविल अस्पताल रेफर कर दिया. इंस्पेक्टर चिनहट धनंजय पांडे ने बताया कि किशोर का इलाज सिविल अस्पताल में चल रहा है, फिलहाल उसकी हालत गंभीर बनी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details