उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यूथ फेस्टिवल में खूब निखर कर आया युवाओं का हुनर

इस फेस्टिवल में युवाओं से जुड़े लगभग हर क्रियाकलाप को शामिल किया गया है. मिमिक्री, स्टैंड अप कॉमेडी, नुक्कड़ नाटक, डांसिंग, सिंगिंग से लेकर न्यूज राइटिंग और फोटोग्राफी तक शामिल हैं.

By

Published : Feb 22, 2019, 9:05 AM IST

10 वें यूथ फेस्टिवल का आयोजन किया गया

लखनऊ : राजधानी में आयोजित दस्तक यूथ फेस्टिवल के आखिरी दिन पर युवाओं ने जमकर मस्ती की और अपने हुनर का प्रदर्शन भी किया. इस महोत्सव में न केवल युवाओं के हुनर का प्रदर्शन हुआ बल्कि उन्हें अपनी बात कहने का अवसर भी मिला.

10 वें यूथ फेस्टिवल का आयोजन किया गया

जिले में दस्तक मंच की ओर से यूथ फेस्टिवल का आयोजन किया गया था. इस दौरान दस्तक मंच के हेड दीपक कबीर ने बताया कि दस्तक यूथ फेस्टिवल की शुरुआत 2009 में की गई थी. इस साल इस फेस्टिवल को 10 साल पूरे हो रहे हैं. इसमें युवाओं से जुड़े लगभग हर क्रियाकलाप को शामिल किया गया है. मिमिक्री, स्टैंड अप कॉमेडी, नुक्कड़ नाटक, डांसिंग, सिंगिंग से लेकर न्यूज राइटिंग और फोटोग्राफी तक शामिल हैं. इन कार्यक्रमों को बच्चों ने अपने तरीकों में ढालकर अपने हुनर का प्रदर्शन किया.

खास बात यह रही कि यूथ फेस्टिवल में जिले भर से आए बच्चों ने हिस्सा लिया. वहीं लखनऊ यूनिवर्सिटी की स्टूडेंट दिव्यांगना ने बताया कि लखनऊ यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स के ग्रुप ने नुक्कड़ नाटक का प्रदर्शन किया. इसमें उन्होंने राजनीति में आ रहे नकारात्मक बदलाव को दर्शाने की कोशिश की और बताया कि युवाओं का राजनीति में शामिल होना कितना जरूरी है. इसके अलावा कई तरह की फोटोग्राफी और स्टोरी टेलिंग आदि के कार्यक्रम भी हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details