उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पीएम मोदी के जन्मदिवस को बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाएगी युवा कांग्रेस

यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कनिष्ठ पांडेय ने कहा कि किसान नौ माह से ज्यादा समय से अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे हैं, लेकिन सरकार पर कोई असर नहीं पड़ रहा है. सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ ही 17 सितंबर को यूथ कांग्रेस की तरफ से प्रदेश भर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस को बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाया जाएगा.

By

Published : Sep 13, 2021, 10:24 PM IST

पीएम मोदी के जन्मदिवस को बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाएगी युवा कांग्रेस
पीएम मोदी के जन्मदिवस को बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाएगी युवा कांग्रेस

लखनऊः 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है. भारतीय जनता पार्टी पीएम मोदी के जन्मदिन को तीन हफ्ते तक मनाने का कार्यक्रम तय किया है. बीजेपी कार्यक्रम को 17 सितंबर से सात अक्टूबर तक राज्यों में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करेगी. वहीं पीएम के जन्मदिन को उत्तर प्रदेश युवा कांग्रेस बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया है. इस मौके पर युवा कांग्रेस के तमाम कार्यकर्ता यूथ कांग्रेस कार्यालय से विधानसभा तक मार्च निकालेंगे.

यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कनिष्क पांडेय ने कहा कि प्रधानमंत्री के शासन काल में जनता घुटकर मर रही है. किसान, नौजवान और जनता परेशान है. महंगाई चरम पर है. डीजल, पेट्रोल और गैस की कीमतें आसमान छू रही हैं. खाद्य तेल भी आम जनता के लिए नहीं बचा है. घर की रसोई सूनी पड़ने लगी है. नौजवान लगातार बेरोजगार हो रहे हैं बेरोजगारी का स्तर बढ़ता ही जा रहा है. सरकार कह रही है कि युवाओं को रोजगार दिया है, लेकिन आंकड़े बताते हैं कि युवा ही बेरोजगार हुए हैं.

कनिष्ठ पांडेय ने कहा कि किसान नौ माह से ज्यादा समय से अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे हैं, लेकिन सरकार पर कोई असर नहीं पड़ रहा है. सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ ही 17 सितंबर को यूथ कांग्रेस की तरफ से प्रदेश भर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस को बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाया जाएगा.


चूल्हा रखकर करेंगे विरोध

उन्होंने बताया कि यूथ कांग्रेस की तरफ से 17 सितंबर को मोदी के जन्म दिवस पर महंगे गैस सिलेंडर होने के कारण चूल्हा रखकर विरोध प्रदर्शित किया जाएगा. सार्वजनिक संपत्तियों को निजी हाथों में बेचा जा रहा है. इसके खिलाफ भी संकेतिक विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. बेरोजगारों को रोजगार देने की मांग की जाएगी.

वहीं दूसरी तरफ 17 सितंबर यानी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर भारतीय जनता पार्टी तीन हफ़्ते तक विभिन्न कार्यक्रमों के तहत पूरे देश में इसे मनाने की तैयारी कर रही है. ये कार्यक्रम 17 सितंबर से सात अक्तूबर तक चलेंगे.

पढ़ें-अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर किया हमला, कहा, प्रदेश में है जंगल राज

ABOUT THE AUTHOR

...view details