उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ में पत्नी की प्रताड़ना से तंग आकर युवक ने की खुदकुशी

By

Published : Jun 25, 2020, 7:44 PM IST

यूपी के लखनऊ में एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. कमरे में मिले सुसाइड नोट में आदिल ने इस घटना के लिये अपनी पत्नी और ससुराल के लोगों पर मानसिक तौर पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है.

etv bharat
थाना.

लखनऊ: राजधानी में चार माह पहले मलेशिया से घर लौटे युवक ने गुरुवार को अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. कमरे में मिले सुसाइड नोट में उसने इस घटना के लिये अपनी पत्नी और उसके घर वालों को मानसिक तौर पर प्रताड़ित करने का जिम्मेदार ठहराया है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

मामला बीकेटी थाना क्षेत्र में सीतापुर रोड स्थित बाला जी विहार कॉलोनी की है. मोहम्मद अली उर्फ मुन्ना के लड़के 28 वर्षीय आदिल ने घर में कमरा बंद कर फांसी लगा ली. इस दौरान परिवार के सभी लोग तकिया स्थित पुराने घर गये थे. वापस लौटने पर परिजनों ने आदिल को फंदे से लटका देखा.

उसे बीकेटी सीएचसी ले जाया गया, जहां उसे चिकित्सकों ने मृत घोषित कर लिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की. पुलिस को आदिल के कमरे से दो पेज का सुसाइड नोट मिला. नोट में लिखा था कि वह मर्चेंट नेवी में कार्यरत था. तकिया निवासी कादिम अली और उसके परिवार वालों ने गलत आरोप लगाकर अपनी लड़की नसरीन उर्फ खुशबू का निकाह उसके साथ करा दिया था. इसके बाद से उसकी पत्नी और उसके घर वाले किसी न किसी बात को लेकर लगातार मानसिक तौर पर प्रताड़ित करते आ रहे थे.

सात लोगों पर प्रताड़ना का आरोप

बीते 10 जून को आदिल की पत्नी झगड़ा करके अपने घर चली गई. आदिल ने सुसाइड नोट में लिखा है कि 10 जून को उसने बीकेटी पुलिस को लिखित में दिया कि उसकी पत्नी अपने घर वालों संपर्क में है. फिर भी पुलिस ने उसकी कोई मदद नहीं की. बीकेटी के इंस्पेक्टर योगेंद्र सिंह ने कहा कि सुसाइड नोट में पत्नी उसके घरवालों समेत सात लोगों पर प्रताड़ित करने का आरोप है. घटना की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details