उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: अयोध्या फैसले को लेकर विवादित पोस्ट करना युवक को पड़ा महंगा, दिल्ली से गिरफ्तार

By

Published : Nov 17, 2019, 9:27 AM IST

अयोध्या भूमि विवाद पर फैसला आने के बाद पुलिस लगातार सोशल मीडिया पर निगरानी कर रही है. सोशल मीडिया पर अयोध्या प्रकरण में विवादित पोस्ट करने वालों पर कार्रवाई की जा रही है. इसी सिलसिले में पुलिस ने दिल्ली से एक युवक को गिरफ्तार कर लखनऊ लाई है.

विवादित पोस्ट करने पर युवक गिरफ्तार.

लखनऊ:अयोध्या भूमि विवाद पर फैसला आने के बाद पुलिस लगातार सोशल मीडिया पर निगरानी कर रही है. पुलिस व्हाट्सएप के साथ अन्य सोशल मीडिया पर मॉनिटरिंग के जरिए समाज में अमर्यादित टिप्पणी करने वालों पर शिकंजा कसने में लगी हुई है. इसी कड़ी में दिल्ली से एक युवक को गिरफ्तार कर लखनऊ लाया गया है.

विवादित पोस्ट करने पर युवक गिरफ्तार.

विवादित पोस्ट करने के आरोप में युवक गिरफ्तार
बता दें कि युवक के ट्विटर और फेसबुक पर लाखों की तादाद में फॉलोवर्स हैं. युवक सुप्रीम कोर्ट से अयोध्या विवाद के फैसले के बाद से ही लगातार ऐसे ट्वीट और पोस्ट कर रहा था, जिससे समाज में धर्म विशेष की भावनाएं आहत हो रही थीं. साथ ही सर्वोच्च अदालत के निर्णय के परिपेक्ष्य में टिप्पणी की जा रही थी.

इसे भी पढ़ें:- शामली: अयोध्या फैसले के बाद सोशल मीडिया पर की भड़काऊ पोस्ट, 3 गिरफ्तार

दिल्ली से लखनऊ लाया गया युवक
इसके चलते थाना हजरतगंज में मुकदमा संख्या 555/2019 पंजीकृत किया गया और आरोपी युवक की तलाश शुरू कर दी गई. पुलिस ने बताया कि तकनीकी सहयोग और अभिसूचना ईकाई द्वारा ज्ञात हुआ कि उक्त ट्विटर हैंडल दिल्ली में निवास करता है. उक्त सूचना पर थाना हजरतगंज, साइबर क्राइम सेल और थाना हजरतगंज की संयुक्त पुलिस टीम ने अभियुक्त को दिल्ली से उक्त अभियोग में लखनऊ लाई. मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है. युवक को हजरतगंज स्थित सिविल अस्पताल में मेडिकल के लिए ले जाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details