उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: महिला सिपाही के ट्रैप में फंसा ब्लैकमेलर, ऐसे हुआ गिरफ्तार

By

Published : Nov 7, 2020, 4:18 AM IST

Updated : Nov 7, 2020, 7:33 AM IST

यूपी की राजधानी लखनऊ में एक युवती को ब्लैकमेल करने वाला युवक खुद ही एक महिला सिपाही के ट्रैप में फंस गया. महिला सिपाही ने अपनी फर्जी फेसबुक आईडी से युवक को अपने जाल में फंसाया और उसे मिलने के लिए बुलाया, जहां युवक को गिरफ्तार कर लिया गया.

साइबर क्राइम
साइबर क्राइम

लखनऊ: राजधानी में सनसनीखेज मामला सामने आया है. राजाजीपुरम की रहने वाली एक युवती ने कुछ दिन पहले अपने ब्लैकमेलर प्रेमी के नाम पर शिकायत दर्ज कराई थी. युवती ने एक युवक पर आरोप लगाया कि उसने उसकी आपत्तिजनक हालत में कुछ वीडियो बनाई है, जिसके आधार पर वह लगातार उसे ब्लैकमेल कर रहा है. इस शिकायत के बाद साइबर क्राइम की टीम ने एक महिला सिपाही को इस काम के लिए लगाया. महिला सिपाही ने अपनी फर्जी फेसबुक आईडी से युवक को अपने जाल में फंसाया. इसके बाद महिला सिपाही ने युवक को मिलने के लिए हजरतगंज बुलाया. जैसे ही महिला सिपाही से मिलने के लिए युवक वहां पहुंचा, वैसे ही साइबर क्राइम सेल ने उसे गिरफ्तार कर लिया.


फेसबुक पर हुई थी दोस्ती
राजधानी में इन दिनों सोशल मीडिया के माध्यम से कई तरह के साइबर अपराध हो रहे हैं. ऐसा ही एक मामला साइबर क्राइम सेल में दर्ज किया गया, जिसमें राजाजीपुरम की युवती ने शिकायत दर्ज कराई कि आदित्य नाम के युवक से उसकी फेसबुक के माध्यम से दोस्ती हुई. उसके कुछ दिन बाद युवक उसका शारीरिक शोषण करने लगा. दरअसल, युवक ने युवती की कुछ आपत्तिजनक फोटो और वीडियो बना ली थी. वह उन्हीं वीडियो के माध्यम से उसका शारीरिक और आर्थिक शोषण करने लगा. युवक ने युवती को ब्लैकमेल कर उससे काफी जेवर और हजारों रुपये वसूल किए. यहां तक कि पूर्व में उसने युवक की हरकतों से परेशान होकर जहर खाकर खुदकुशी करने की कोशिश भी की.



ट्रैप में फंसकर गिरफ्तारहुआ युवक
युवती की शिकायत पर साइबर क्राइम की टीम ने एक महिला सिपाही को इस काम के लिए लगाया. वहीं महिला सिपाही ने हनी ट्रैप के माध्यम से उसे अपने प्रेम जाल में फंसाया. युवक अपनी पुरानी हरकतों पर उतारू हो गया. आज जैसे ही युवक ने महिला सिपाही को मिलने के लिए हजरतगंज बुलाया, वैसे ही पुलिस टीम ने युवक को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार करने के बाद युवक को इंस्पेक्टर तालकटोरा को सौंप दिया है.

Last Updated : Nov 7, 2020, 7:33 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details