उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जीजा पर नाबालिग साले की पिटाई कर हत्या करने का आरोप, पुलिस ने शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा

राजधानी के जानकीपुरम में जीजा पर साले की पिटाई कर हत्या करने का आरोप लगा है. इस मामले में परिजनों ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है.

By

Published : Apr 6, 2023, 6:18 PM IST

Updated : Apr 6, 2023, 9:51 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

देखें पूरी खबर

लखनऊ :राजधानी के जानकीपुरम थाना अंतर्गत सेक्टर तीन के खरगापुर के रहने वाले युवक पर अपने ही साले की पीट कर हत्या करने का आरोप लगा है. आरोप है कि पहले युवक ने नाबालिग साले की पिटाई की, जिससे वह चोटिल हो गया. युवक ने परिजनों को बिना बताए अस्पताल में भर्ती कराया. इलाज के दौरान डाॅक्टरों ने साले को मृत घोषित कर दिया. आरोप है कि अपनी करतूत को छिपाने के लिए युवक ने शव को चुपके से नजदीकी कब्रिस्तान मतक्कीपुर में ठिकाने लगा दिया, जिसके बाद युवक की साली ने पुलिस से शिकायत की. पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

पुलिस के अनुसार, आरिफ अपने जीजा अरशद के साथ जानकीपुरम सेक्टर तीन में रहता था, वहीं आरिफ के परिजन राजाजीपुरम में रहते हैं. बताया गया कि 2 मार्च की रात अरशद ने किसी बात की नाराजगी के चलते अपने साले आरिफ की जमकर पिटाई की, जिससे आरिफ गंभीर रूप से चोटिल हो गया, जिसके बाद अरशद अपने पास के नजदीकी हॉस्पिटल में आरिफ को इलाज कराने के लिए लेकर गया. इस दौरान आरिफ को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. परिजनों का आरोप है कि अपनी करतूतों को छिपाने को लेकर अरशद अपने साले के शव को ठिकाने लगाने में जुट गया. जिसके बाद इसकी भनक परिजनों को लगी. मृतक की बड़ी बहन रेशमा ने पुलिस को लिखित रूप में तहरीर देकर शिकायत की. जिसको संज्ञान में लेते हुए पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्र से बाहर निकाला. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है, वहीं तहरीर के आधार पर आगे की विधिक कार्यवाही की जा रही है.

जानकीपुरम थाना प्रभारी बृजेश त्रिपाठी ने जानकारी देते हुए बताया कि 'आज सूचना मिली थी कि नाबालिक बच्चे की हत्याकर शव को ठिकाने लगाया गया है, जिसको लेकर पुलिस ने मौके से पहुंचकर शव को कब्र से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं आरोपी के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर आगे की विधिक कार्यवाही की जा रही है.'

यह भी पढ़ें : बस संचालन में आ रही समस्या पर बस स्वामी बोले, अनुबंध की नीति अच्छी, लेकिन अधिकारियों के लिए कही ये बात

Last Updated : Apr 6, 2023, 9:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details