उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आत्महत्या के इरादे से युवक ने गोमती में लगाई छलांग, रेस्क्यू का वीडियो वायरल

By

Published : Jul 18, 2021, 5:15 PM IST

Updated : Jul 18, 2021, 5:35 PM IST

राजधानी लखनऊ में एक युवक ने आर्थिक तंगी से परेशान होकर जान देने की कोशिश की है. हालांकि वहां पर मौजूद दो लड़कों ने युवक को बचा लिया. जिसकी हालत अब खतरे से बाहर बताई जा रही है.

गोमती में कूदे युवक को बचाया गया.
गोमती में कूदे युवक को बचाया गया.

लखनऊ: राजधानी में आर्थित तंगी से परेशान होकर अलीगंज निवासी रामचरण नामक युवक ने पुल से बीच नदी में रविवार को छलांग लगा दी. युवक को छलांग लगाते देख नदी किनारे क्रिकेट खेल रहे दो लड़कों ने बहादुरी दिखाते हुए उस युवक को डूबने से बचा लिया. आस-पास मौजूद लोगों ने घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. रामचरण को नदी से बाहर निकाल कर युवकों ने पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने रामचरण को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत अब खतरे से बाहर बताई जा रही है.

जानकारी के मुताबिक, रामचरण नामक युवक अपने परिवार के साथ अलीगंज इलाके में निवास करता है. रामचरण काफी दिनों से आर्थिक तंगी को लेकर परेशान रहता था. जिसको लेकर रविवार को वह हनुमान सेतु मंदिर पहुंचा और नदी के बीचो-बीच छलांग लगा दी. युवक के छलांग लगाते ही नदी किनारे क्रिकेट खेल रहे युवकों में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. इसी बीच अपनी जान की परवाह किये बगैर गुलाम गौस खान और हीरालाल ने रामचरण को बचाने के लिए नदी में छलांग लगा दी और डूब रहे युवक को बाहर निकाला.

गोमती में कूदे युवक को बचाया गया.

इसे भी पढ़ें-रायबरेली: महिला ने 3 बच्चियों और देवर संग नदी में लगाई छलांग, 4 की मौत

हसनगंज इंस्पेक्टर यशकांत सिंह ने बताया कि अलीगंज निवासी रामचरण आत्महत्या करने के लिए गोमती नदी में कूदा था, लेकिन उस जगह क्रिकेट खेल रहे गुलाम गौस खान और हीरालाल ने डूब रहे युवक को बचाया है. इंस्पेक्टर ने कहा दोनों युवकों की बहादुरी को देखते हुए उन्हें सम्मानित किया जाएगा. फिलहाल छलांग लगाने वाले युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. उन्होंने कहा रामचरण के परिजनों को भी इस बात की जानकारी दे दी गई है.

Last Updated : Jul 18, 2021, 5:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details