उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राजधानी में खनन में लगे डंपर की चपेट में आने से युवक की मौत

By

Published : Sep 26, 2022, 6:37 AM IST

राजधानी लखनऊ के गोसाईगंज थाना क्षेत्र में रविवार को डंपर की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि युवक सड़क पार कर रहा था तभी यह घटना हुई.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ:राजधानी के गोसाईगंज थाना क्षेत्र में रविवार को मिट्टी से लदे डंपर की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि यहां डंफर मिट्टी खनन में लगा हुआ था. स्थानीय लोगों का आरोप है कि पुलिस व तहसील के जिम्मेदार अधिकारियों की लापरवाही के चलते यह घटना हुई. अगर खनन में लगे डंपर पर लगाम लगाई जाती तो इस तरह की घटना नहीं होती.

रविवार रात को डंपर मिट्टी लेकर गुजर रहा था, इसी दौरान सड़क पार कर रहा युवक डंपर की चपेट में आ गया. इससे युवक की मौत हो गई. घटना की पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं, मौके से डंपर को अपने कब्जे में ले लिया.

यह भी पढ़ें:ललितपुर में भीषण सड़क हादसा, 4 की मौत, 12 घायल

यह पहला मामला नहीं है जब खनन में लगे वाहन के चलते किसी शख्स की मौत हुई है. इससे पहले गुडंबा थाना क्षेत्र के अंतर्गत खनन में लगी अवैध जेसीबी की चपेट में आने से खेत में सो रहे किसान छत्रपाल की मौत हो गई थी. इसके बाद पुलिस ने जेसीबी ड्राइवर और मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की थी. वहीं, अवैध खनन को लेकर बीकेटी के तात्कालिक एसडीएम गोविंद मौर्य को भी हटा दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details