उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 3, 2019, 10:04 AM IST

ETV Bharat / state

योगी सरकार ने मैनपुरी डीएम को पद से हटाया, महेंद्र बहादुर सिंह बने नए डीएम

यूपी के मैनपुरी में नवोदय बालिका हत्याकांड मामले में कांग्रेस सचिव प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को पत्र लिखा था. मामले में सीएम ने कार्रवाई करते हुए मैनपुरी के जिलाधिकारी को पद से हटा दिया है.

etv bharat
योगी आदित्यनाथ, सीएम, यूपी

लखनऊ:योगी सरकार ने मैनपुरी के जिला अधिकारी प्रमोद कुमार उपाध्याय को पद से हटा दिया है. इनके स्थान पर अपर आयुक्त गन्ना महेंद्र बहादुर सिंह को नया जिलाधिकारी बनाया गया है. बता दें कि इससे पहले योगी सरकार मैनपुरी के पुलिस कप्तान के पद में भी फेर बदल कर चुकी है.

प्रियंका ने कार्रवाई की मांग की थी
मैनपुरी में जवाहर नवोदय विद्यालय की छात्रा की मौत के मामले में जिम्मेदारों पर सवाल खड़े हो रहे थे. घटना को लेकर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को पत्र लिखकर कार्रवाई करने की मांग की थी. सीएम योगी ने पूरे प्रकरण को गंभीरता से लिया और एसपी अजय शंकर राय को तत्काल प्रभाव से पद से हटा दिया.

डीएम प्रमोद उपाध्याय को हटाया गया
अजय शंकर राय को पुलिस महानिदेशक मुख्यालय लखनऊ से सम्बद्ध कर दिया गया है. इसके साथ ही उनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए थे. सोमवार को मैनपुरी के डीएम प्रमोद कुमार उपाध्याय को हटा दिया है. उपाध्याय को अपर आयुक्त गन्ना के पद पर भेज दिया गया है.

इसे भी पढ़ें:- मैनपुरी नवोदय बालिका कांड मामले में हमलावर हुई कांग्रेस, बोली- दोषियों को बचा रही योगी सरकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details