उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यूपी में 21 जून से नए नियम के साथ खुलेंगे रेस्टोरेंट, नाइट ​कर्फ्यू में भी छूट

यूपी में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पर काफी हद तक नियंत्रण पाया जा चुका है. इसी बीच पूरे प्रदेश में 21 जून से नाइट ​​​​​कर्फ्यू में और छूट दी जाएगी. कोविड प्रोटोकॉल के साथ रेस्टोरेंट को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोला जा सकेगा.

By

Published : Jun 15, 2021, 3:57 PM IST

unlock permission
यूपी में कोरोना कर्फ्यू में छूट

लखनऊ :कोविड संक्रमण के घटते मामले और बेहतर होती स्थितियों के बीच 21 जून से कोरोना कर्फ्यू में और छूट दी जाएगी. रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू रात नौ बजे से अगले दिन सुबह सात बजे तक प्रभावी होगा. कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन के साथ रेस्टोरेंट और मॉल को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोला जा सकेगा. इसी तरह, पार्क, स्ट्रीट फूड आदि के संचालन की अनुमति भी दी जाएगी. इन स्थलों पर कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना अनिवार्य होगी.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को टीम-9 की बैठक में यह निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि नई व्यवस्था के संबंध में विस्तृत गाइडलाइंस समय से जारी कर दी जाए. प्रदेश में कोरोना महामारी की स्थिति हर दिन के साथ और नियंत्रित होती जा रही है. वायरस अब कमज़ोर पड़ चुका है, लेकिन संक्रमण का खतरा अब भी बना हुआ है.

इसे भी पढ़ें- लॉकडाउन ने लखनऊ को बनाया नए मिजाज का शहर

बीते 24 घंटों में दो लाख 57 हजार 135 सैंपल जांचे गए हैं. इसी अवधि में कोरोना के 340 नए मामले सामने आए हैं और एक हजार 104 मरीज कोरोना संक्रमण से मुक्त हुए हैं. इससे पहले, 12 मार्च को लगभग ऐसी ही स्थिति थी. वर्तमान में सात हजार 221 केस एक्टिव हैं. बीते 24 घंटों में कुल पॉजिटिविटी दर मात्र 0.1 प्रतिशत रही, जबकि रिकवरी दर 98.3 प्रतिशत हो गई है. प्रदेश में अब तक पांच करोड़ 38 लाख सैंपल टेस्ट हो चुके हैं. कोरोना महामारी के बीच अब तक 16 लाख 73 हजार प्रदेशवासी कोविड संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details