उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रियंका के आग्रह पर योगी सरकार ने दी स्वीकृति, प्रवासियों के लिए बस की मांग पर मांगा विवरण

By

Published : May 18, 2020, 5:15 PM IST

Updated : May 18, 2020, 5:39 PM IST

योगी सरकार ने प्रियंका गांधी द्वारा बसों के जरिए प्रवासियों मजदूरों को लाने की अर्जी को मंजूर कर लिया है. दरअसल कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा गांधी ने यूपी सरकार से प्रवासियों को लाने के लिए एक हजार बसों के संचालन की मांग की थी.

प्रियंका गांधी के आग्रह को मिली स्वीकृति.
प्रियंका गांधी के आग्रह को मिली स्वीकृति.

लखनऊ:कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सीएम योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा था. इस पत्र में कांग्रेस की तरफ से प्रियंका गांधी वाड्रा ने सीएम योगी से मजदूरों के लिए 1000 बसें चलाने की अनुमति मांगी थी. इस पर उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रियंका गांधी द्वारा लिखे गए पत्र को स्वीकार कर लिया है. इस पत्र के जवाब में स्वीकार करते हुए सरकार ने इन बसों के विवरण दिए जाने की बात कही है.

प्रियंका गांधी के आग्रह को मिली स्वीकृति.

प्रदेश सरकार द्वारा कहा गया है कि जल्द ही एक हजार बसों के चालक/परिचालक नाम व विवरण उपलब्ध कराएं. दरअसल प्रियंका गांधी ने पत्र में लिखा था कि लाखों की संख्या में उत्तर प्रदेश के मजदूर देश के कोने-कोने से पलायन कर वापस लौट रहे हैं. लगातार सरकार द्वारा की गई घोषणाओं के बावजूद पैदल आ रहे इन मजदूरों को सुरक्षित उनके घरों तक पहुंचने की कोई व्यवस्था नहीं की गई है. साथ ही प्रियंका ने यह भी कहा था कि राष्ट्र निर्माता मजदूरों को इस तरह नहीं छोड़ा जा सकता है, कांग्रेस पार्टी इनकी मदद करने के लिए तैयार है.

प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार द्वारा स्वीकृति मिलने पर योगी सरकार को धन्यवाद दिया है. प्रियंका ने ट्वीट कर कहा कि हमें 'उप्र में पैदल चलते हुए हजारों भाई-बहनों की मदद करने के लिए कांग्रेस के खर्चे पर 1000 बसों को चलवाने की इजाजत देने के लिए आपको धन्यवाद. आपको उप्र कांग्रेस की तरफ से मैं आश्वस्त करती हूं कि हम सकारात्मक भाव से महामारी और उसके चलते लॉकडाउन की वजह से पीड़ित प्रदेश के अपने भाई-बहनों के साथ इस संकट का सामना करने के लिए खड़े रहेंगे.'

Last Updated : May 18, 2020, 5:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details