उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीएम योगी का निर्देश, रोजाना हो डेढ़ लाख कोविड जांच

सीएम योगी ने गुरुवार को बैठक के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिया कि हर हालत में डेढ़ लाख कोरोना टेस्ट रोजाना किए जाएं. कोविड को लेकर उन्होंने लखनऊ, प्रयागराज और गाजियाबाद पर विशेष नजर रखने की बात कही.

By

Published : Dec 17, 2020, 7:31 PM IST

सीएम योगी
सीएम योगी

लखनऊः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के प्रति पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि लोगों को संक्रमण से बचाव के लिए निरंतर जागरूक किया जाए. इसके लिए विभिन्न प्रचार माध्यमों के साथ-साथ पब्लिक एड्रेस सिस्टम का व्यापक उपयोग किया जाए.

सीएम योगी गुरुवार को अपने सरकारी आवास पर एक बैठक में कोविड-19 से बचाव और उपचार के संबंध में समीक्षा की. उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण से स्वस्थ हुए लोगों की केस हिस्ट्री का अध्ययन किया जाए. इससे अन्य संक्रमित लोगों का बेहतर उपचार करने में मदद मिलेगी.

हर दिन हो डेढ़ लाख जांच
मुख्यमंत्री ने टेस्टिंग कार्य को पूरी क्षमता से करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि प्रतिदिन 1.5 लाख से कम टेस्ट न हों. उन्होंने कहा कि काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग और सर्विलांस की व्यवस्था को प्रभावी रखा जाए. कोविड चिकित्सालयों की व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखा जाए. अस्पतालों में पर्याप्त संख्या में आवश्यक दवाएं और मेडिकल उपकरण उपलब्ध रहें.

इन जिलों में विशेष ध्यान देने के निर्देश
मुख्यमंत्री ने लखनऊ, प्रयागराज और गाजियाबाद पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि हर हाल में इन जिलों की संक्रमण की दर में कमी लायी जाए. कानपुर नगर, गौतमबुद्ध नगर, वाराणसी और मेरठ में भी पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं.

जिलों की समीक्षा करें शासन के अधिकारी
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 की वैक्सीन के सम्बन्ध में सभी तैयारियां निर्धारित टाइम लाइन के अनुरूप सुनिश्चित की जाएं. वैक्सीन की स्टोरेज, कोल्ड चेन व्यवस्था और वैक्सीनेटर्स के प्रशिक्षण कार्य की निरन्तर माॅनिटरिंग की जाए. इस सम्बन्ध में जिला स्तर पर नियमित संवाद बनाते हुए जिलों में किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details