उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लोहिया संस्थान पहुंचे योगी आदित्यनाथ, इमरजेंसी में बेड बढ़ाने के दिए निर्देश

By

Published : Jan 5, 2021, 2:04 PM IST

राजधानी लखनऊ में कोविड वैक्सीन का ड्राईरन रन शुरू किया गया है. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम मनोहर लोहिया संस्थान पहुंचकर वैक्सीनेशन की तैयारियों का जायजा लिया.

राजधानी लखनऊ में कोविड वैक्सीन का ड्राईरन रन शुरू
राजधानी लखनऊ में कोविड वैक्सीन का ड्राईरन रन शुरू

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोविड-19 वैक्सीनेशन को लेकर ड्राईरन चल रहा है. इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी सक्रिय नजर आ रहे हैं. मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ड्राईरन के दौरान लोहिया संस्थान पहुंचे और यहां पर ड्राईरन के दौरान कोविड-19 वैक्सीनेशन को लेकर की गई तैयारियों की समीक्षा की. कोविड-19 वैक्सीनेशन के बाद इमरजेंसी चिकित्सा को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोहिया संस्थान के डायरेक्टर अरुण कुमार सिंह को बेड की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, लखनऊ कमिश्नर रंजन कुमार, लखनऊ डीएम अभिषेक प्रकाश भी आरएमएल पहुंचे थे.

बढ़ाई जाएगी बेड की संख्या

लोहिया संस्थान के डायरेक्टर अरुण कुमार सिंह ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आरएमएल पहुंचे थे, जहां पर उन्होंने कोविड-19 वैक्सीनेशन को लेकर समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने वैक्सीनेशन के दौरान इमरजेंसी के लिए बनाए गए वार्ड में बेड बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. उनके निर्देशों के तहत बेड की संख्या बढ़ाई जाएगी.

आरएमएल में एक दिन में होगा 900 लोगों का वैक्सीनेशन

वैक्सीनेशन को लेकर आरएमएल संस्थान के पास बड़ी जिम्मेदारी है. डायरेक्टर ने बताया कि आरएमएल में वैक्सीन उपलब्ध होने के बाद प्रतिदिन नौ सौ लोगों को वैक्सीनेशन का टीका लगाया जाएगा, जिसके लिए हम लगातार तैयारियां कर रहे हैं. अभी ड्राईरन चल रहा है, जहां पर दो वैक्सीनेशन साइड बनाई गई हैं. दोनों पर अब तक पच्चीस लोगों का वैक्सीनेशन ट्रायल किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details