उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पाकिस्तान की समस्या पर केजरीवाल और राहुल को होती है पीड़ा: सीएम योगी

सोमवार को BJP स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विकासपुरी पहुंचे. उन्होंने विकासपुरी विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार संजय सिंह के समर्थन में जनसभा की. इस दौरान उन्होंने केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि केजरीवाल स्पष्ट करें कि वे दिल्ली के साथ हैं या पाकिस्तान के साथ हैं.

By

Published : Feb 4, 2020, 4:07 AM IST

etv bharat
cm yogi adityanath

नई दिल्ली:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को विकासपुरी विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार संजय सिंह के समर्थन के लिए जनसभा को संबोधित किया.अपने संबोधन के दौरान उन्होंने आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

दिल्ली में दहाड़े सीएम योगी.


'राहुल गांधी और केजरीवाल को होती है पीड़ा'
अपने संबोधन के दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी सरकार ने सबसे पहले कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म किया. तीन तलाक जैसा अभिशाप खत्म किया. पड़ोसी देशों में पीड़ित अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने का कार्य किया और जल्द ही अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बनने जा रहा है, लेकिन साथियों मुझे हैरानी होती है यहां अनुच्छेद 370 खत्म होता है. पीड़ितों को नागरिकता दी जाती है तो समस्या पाकिस्तानी को होती है और पीड़ा अरविंद केजरीवाल और राहुल गांधी को होती है. इन्हें देश हित में किए कार्यों पर पीड़ा होती है.

'झूठे वादों से होती है पहचान'
योगी आदित्यनाथ ने अरविंद केजरीवाल के पांच साल की झूठी सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि केजरीवाल दिल्ली वासियों को साफ पानी तो उपलब्ध नहीं करा सके, यमुना को साफ नहीं कर सके, लेकिन गली-गली शराब के ठेके जरूर खुलवा दिए. उन्होंने यमुना के पानी को जहरीला बना दिया और दिल्ली वासियों को अपनी ही तरह खासने पर मजबूर कर दिया है. मैं पूछना चाहता हूं अरविंद केजरीवाल को देशहित के कार्यों से क्या समस्या है, वे जामिया में पत्थरबाजी कर रहे लोगों का समर्थन कैसे कर सकते हैं? अभी हमारे लखनऊ में कुछ लोगों ने आगजनी करने का प्रयास किया तो हमने भी आगजनी करने वालों से ही नुकसान की भरपाई करना शुरू दिया और उसका बेहतर परिणाम निकला.

'संकल्प पत्र के वादों को पूरा करेगी भाजपा'
जनसभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम यह चुनाव विकास, सुशासन और राष्टवाद के मुद्दे पर लड़ रहे हैं, लेकिन कांग्रेस और आप विघटन कारी सोच के साथ भारत को तोड़ने के सपने के साथ चुनाव के मैदान में आई है. मोदी सरकार ने पिछले पांच साल में देश के बुनियादी ढ़ांचे को मजबूत बनाने का कार्य किया है और ये कार्यक्रम निरंतर चलते रहेंगे. हमने गरीबों के लिए मकान बनवाए, रसोई गैस कनेक्शन दिया, पांच लाख रुपये तक की चिकित्सा की गारंटी दी, किसान सम्मान निधि देने का कार्य किया और मैं हैरान हूं कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल ने राजनैतिक विद्वेष के कारण इसे लागू नहीं होने दिया. मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि दिल्ली में केन्द्र सरकार की सभी योजनाओं के लाभ देने के साथ-साथ संकल्प पत्र में किए गए सभी संकल्पों को पूरा किया जाएगा. मोदी सरकार ने दिल्ली में अवैध कालोनियों को नियमित किया, जिससे उन तक केन्द्र सरकार की योजनाओं की पहुंच सुनिश्चित हुई है.

योगी कर रहें है जनसभाएं
योगी आदित्यनाथ 1 से 4 फरवरी तक दिल्ली में एक दर्जन से भी ज्यादा चुनावी रैलियां और जनसभाएं करने जा रहे हैं.

इन क्षेत्रों मे करेंगे योगी प्रचार
योगी जिन इलाकों में प्रचार करने वाले हैं, उनमें जामिया नगर और शाहीन बाग भी शामिल हैं. इसके अलावा वो बदरपुर, द्वारका, पटपड़गंज और शाहदरा में भी रैलियां और जनसभाएं करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details