उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मेडिकल कॉलेजों के निर्माण में गड़बड़ी, एजेंसियों के खिलाफ कार्रवाई के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को चिकित्सा शिक्षा विभाग की बैठक की. इस दौरान मेडिकल कॉलेजों में गड़बड़ी को लेकर अधिकारियों को फटकार लगाई.

By

Published : Aug 5, 2019, 5:12 PM IST

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.

लखनऊ: सीएम योगी ने सोमवार को चिकित्सा शिक्षा विभाग की बैठक की. इस दौरान सीएम योगी ने प्रदेश में पांच निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेजों में निर्माण एजेंसियों की ओर से की गई गड़बड़ी को लेकर अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई. साथ ही निर्माण एजेंसियों की जिम्मेदारी तय करते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई के निर्देश भी दिए हैं.

सीएम योगी ने अधिकारियों को लगाई फटकार.

सूत्रों के मुताबिक बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन के प्रति भी नाराजगी जाहिर की. अयोध्या, बस्ती, शाहजहांपुर, बहराइच और फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज में गड़बड़ी पाई गई है.

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को चिकित्सा शिक्षा विभाग की बैठक की.
  • इस बैठक में विभाग के मंत्री समेत अन्य महत्वपूर्ण अधिकारी मौजूद रहे.
  • सीएम ने अधिकारियों की फटकार लगाने के साथ ही शिक्षा मंत्री के प्रति भी नाराजगी जाहिर की.
  • बैठक के बाद शिक्षा मंत्री से जब इस संबंध में पूछा गया तो उन्होंने कुछ भी बोलने से मना कर दिया.

चिकित्सा शिक्षा के महानिदेशक डॉ. के के गुप्ता ने कहा कि-
सात मेडिकल कॉलेजों का एलोपी करा दिया गया है और वहां दाखिला शुरू हो गया है. कुछ छात्र एडमिशन ले चुके हैं. उन्होंने बताया कि सेकंड फेज की काउंसलिंग चल रही है, जल्द ही सेकंड फेज की काउंसलिंग के बाद अन्य छात्र भी ज्वाइन कर लेंगे.

उन्होंने कहा कि निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेजों में कमियां दूर करने के लिए सीएम योगी ने निर्देश दिए हैं. दूसरे फेज के आठ मेडिकल कॉलेजों के निर्माण को लेकर भी सीएम योगी ने निर्देश दिए हैं.15 अगस्त तक सभी तैयारियां पूरी करने को कहा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details