उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

CM योगी ने किया संक्रामक रोग नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण, कहा- अफवाह फैलाई तो होगी कार्रवाई

प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने राजधानी लखनऊ स्थित राज्य संक्रामक रोग नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर लोगों को अफवाहों से परेशान होने की जरूरत नहीं है. स्वास्थ्य विभाग इससे निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

By

Published : Mar 16, 2020, 2:46 PM IST

राज्य संक्रामक रोग नियंत्रण कक्ष का सीएम ने किया निरीक्षण.
राज्य संक्रामक रोग नियंत्रण कक्ष का सीएम ने किया निरीक्षण.

लखनऊ:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को स्वास्थ्य भवन का औचक निरीक्षण किया. उन्होंने कोरोना वायरस के लिए बनाए गए संक्रामक रोग कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य भवन और संक्रामक रोग विभाग से जुड़े अधिकारियों को कोरोना से बचाव के आवश्यक निर्देश दिए.

राज्य संक्रामक रोग नियंत्रण कक्ष का सीएम ने किया निरीक्षण.

राज्य संक्रामक रोग नियंत्रण कक्ष का सीएम ने किया निरीक्षण
स्वास्थ्य भवन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अचानक निरीक्षण करने पहुंचे. मुख्यमंत्री के पहुंचते ही वहां पर जर्जर गाड़ियों और कूड़े को ढक दिया गया. यहां पर उन्होंने राज्य संक्रामक रोग नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक डॉक्टर रुकुमकेश, संक्रामक रोग विभाग की निदेशक डॉ. मिथिलेश चतुर्वेदी समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहे.

कोरोना वायरस से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग तैयार-सीएम
मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को अफवाहों से परेशान होने की जरूरत नहीं है. स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से तैयार है. कंट्रोल रूम में राउंड द क्लॉक सर्विलेंस की बेहतर व्यवस्था की गई है. हमारा प्रयास रहेगा कि यहां पर एक पूर्णकालिक कंट्रोल रूम बनाया जाए क्योंकि समय-समय पर वायरस और फ्लू के संक्रमण सामने आते रहते हैं. ऐसे में जरूरी है कि उनके सर्विलांस के लिए एक परमानेंट कंट्रोल रूम हो. इस पर आगे प्रयास किया जाएगा.

मास्क, सैनिटाइजर, दवाएं और ग्लव्स जैसी महत्वपूर्ण चीजों की कालाबाजारी पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि इनकी कालाबाजारी होती है तो दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. वहीं मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील भी की है कि स्वस्थ व्यक्ति मास्क का उपयोग न करें क्योंकि इससे कई अन्य इन्फेक्शन होने की आशंका हो जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details