उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बिहार विधानसभा चुनाव: यूपी CM योगी ने जनसभा में गिनाए BJP के ये बड़े काम

By

Published : Nov 3, 2020, 2:25 AM IST

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को फायरब्रांड प्रचारक के तौर पर उतारा है. सोमवार को सीएम योगी ने एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी ने जो भी वादे किए थे, उसे पूरा कर रही है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के वादे की लिस्ट में राम मंदिर और धारा 370 का नाम भी शामिल था, जिसे केंद्र सरकार ने पूरा करने का काम किया है.

bihar election update
बिहार विधानसभा चुनाव में जनसभा को संबोधित करते यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ.

सीतामढ़ी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को सीतामढ़ी जिले(बिहार) के रीगा विधानसभा क्षेत्र पहुंचे. यहां उन्होंने चीनी मिल मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस और राजद सरकार के कार्यकाल पर कई गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव 10 लाख नौकरी देने की बात कह कर बिहार के युवाओं को ठगने का काम कर रहे हैं. राजद काल पर कटाक्ष करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मुख्यमंत्री रहने के दौरान लालू यादव ने मूक मवेशियों का चारा तक निगल गए थे.

बिहार विधानसभा चुनाव में जनसभा को संबोधित करते यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ.

'बेरोजगारों को दिखा रहे नौकरी का झुनझुना'
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव बेरोजगारों को नौकरी देने के नाम पर झुनझुना दिखा रहे हैं. उन्होंने कहा कि बिहार की जनता राजनीतिक रूप से पूरे देशभर में परिपक्व है. जनता ऐसे नेता के मंसूबे को भांप चुकी है. उन्होंने कहा कि चुनाव में जनता झूठे प्रलोभन देने वाले को सबक सिखाने का काम करेगी. वहीं, कांग्रेस के शासनकाल पर सवाल खड़े करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश ने मुंबई हमले जैसा दर्द झेला. लेकिन कांग्रेस की सरकार ने पाकिस्तान से बदला नहीं लिया था. नरेंद्र मोदी की सरकार ने पुलवामा आतंकी हमले का महज एक महीने के अंदर ही पाकिस्तान के अंदर घुस कर बदला लेने का काम किया था.

योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि जब पाकिस्तान में एयर फोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन फंस गए थे. तो भारत सरकार के डर से पाकिस्तान के उच्च अधिकारी और प्रधानमंत्री के पसीने छूट रहे थे. सभी भारतीय हमले के डर से भयभीत थे. इस वजह से पाकिस्तान ने अभिनंदन को रिहा किया था. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के शासनकाल में देश के अंदर आतंकवाद को किसी भी किमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

'राम मंदिर का निर्माण हुआ प्रारंभ'
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीजेपी जो भी वादे कर रही उसे पूरा कर रही है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के वादे के लिस्ट में राम मंदिर और धारा 370 का नाम भी शामिल था, जिसे केंद्र सरकार ने पूरा करने का काम किया है. सीएम योगी ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री के आदेश कोर्ट के माध्यम से राम मंदिर के निर्माण कार्य प्रारंभ हो चुका है, जिसका निर्माण जल्द ही पूरा हो जाएगा. उन्होंने बताया कि सीतामढ़ी के बिना अयोध्या की कल्पना नहीं की जा सकती. मां जानकी के बगैर राम जी अधूरे हैं. इसलिए सीतामढ़ी के बिना अयोध्या अधूरा है. उन्होंने बताया कि सीतामढ़ी को रामायण सर्किट से जोड़ने के लिए प्रधानमंत्री ने आदेश जारी किये हैं. जिसे जल्द ही पूरा किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details