उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

योगा डिपार्टमेंट के छात्र-छात्राओं ने कुलपति के खिलाफ दिया धरना

By

Published : Feb 1, 2021, 3:49 PM IST

यूपी के लखनऊ में सोमवार को एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने योगा डिपार्टमेंट के छात्र छात्राओं के लिए कुलपति के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. छात्रों की मांग है कि क्लासें न्यू कैंपस में शुरू न होकर पुराने कैंपस में हों.

कुलपति के खिलाफ दिया धरना
कुलपति के खिलाफ दिया धरना

लखनऊःएनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को योगा डिपार्टमेंट में पढ़ने वाले पीजी व पीजी डिप्लोमा के प्रथम सेमेस्टर के छात्र छात्राओं की मांगों को लेकर लखनऊ विश्वविद्यालय पहुंचकर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय के खिलाफ नारेबाजी करते हुए धरना प्रदर्शन किया. जिसके बाद मौके पर पहुंचकर योगा विभाग के डायरेक्टर ने प्रदर्शन कर रहे छात्र-छात्राओं को आश्वासन देकर धरना खत्म कराया.

छात्र-छात्राओं ने की नारेबाजी
एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने योगा डिपार्टमेंट में पढ़ने वाले पीजी और पीजी डिप्लोमा के छात्र-छात्राओं की मांगों को लेकर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए धरना-प्रदर्शन किया. छात्रा नम्रता का कहना था कि हमने योगा विभाग की क्लास के लिये इस आधार पर आवेदन किया था कि सारी क्लासेज विवि के ओल्ड कैंपस में चलेंगी. लेकिन अब विवि ने बिना बताए सभी क्लास लविवि के न्यू कैंपस में चालू कर दी हैं. जिससे सभी को आने-जाने में समस्या हो रही है. उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि क्लास न्यू कैंपस में चालू न कर कोर्ट कैंपस में ही करायी जाएं.

छात्रों को आने-जाने में होती समस्या
वहीं पीजी की छात्रा रुचि का कहना था कि हमारी योगा विभाग की क्लासेस सुबह 9:00 से 2:00 बजे तक की है. हमारे घर से 25 किलोमीटर न्यू कैंपस जाना पड़ता है. जिससे काफी समस्याएं होती हैं. ऐसे कई बच्चे हैं जिनके साथ इस तरह की समस्याएं हैं. वहीं प्रदर्शन कर रहे छात्र-छात्राओं की समस्याओं को लेकर योगा विभाग के डायरेक्टर नवीन खरे ने लिखित में आश्वासन दिया है कि फर्स्ट सेमेस्टर कि जितनी भी क्लासेस हैं सभी ओल्ड कैंपस में ही चालू की जाएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details