उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ में रहने वाले दूसरे जनपद के श्रमिकों को भी मिलेगा मुफ्त राशन

लखनऊ में रविवार से राशन वितरण का कार्य शुरू हो गया. डीएम ने खुद राशन वितरण के कार्य की जमीनी हकीकत का जायजा लिया. 29, 30 और 31 मई को लोगों को राशन मुफ्त दिया जाएगा.

By

Published : May 23, 2021, 6:45 PM IST

etv bharat
etv bharat

लखनऊ: कोरोना महामारी के चलते उत्तर प्रदेश में 1 मई से आंशिक लॉकडाउन चल रहा है. ऐसे में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने लोगों की आजीविका और उनके भरण-पोषण के लिए 3 महीने तक प्रति व्यक्ति 5 किलो मुफ्त राशन देने का वादा किया है. इसके तहत राजधानी में रविवार से राशन वितरण का कार्य शुरू हो गया. राजधानी में चल रहे राशन वितरण के कार्य की जमीनी हकीकत को देखने के लिए शनिवार को जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश खुद सड़कों पर उतरे. उन्होंने कैंट क्षेत्र के कई राशन वितरण केंद्र पर जाकर कोविड प्रोटोकॉल से लेकर लोगों से भी जानकारी ली. वहीं, लोगों से यह भी पूछा कि उनको राशन कम तो नहीं मिल रहा है. जिलाधिकारी ने यह भी बताया कि 29, 30 और 31 मई को ऐसे लोगों को भी राशन मुफ्त दिया जाएगा, जो गैर जनपद के रहने वाले हैं और काम के लिए वह लखनऊ में रह रहे हैं.

यह भी पढ़ें:पत्नी पर हमला करने वाला पति पकड़ा गया

जिलाधिकारी ने किया रियलिटी चेक

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने शनिवार को लखनऊ में चल रहे गरीबों को मुफ्त राशन वितरण का रियलिटी चेक किया. शनिवार से मुख्यमंत्री की घोषणा के तहत गरीबों को 3 महीने तक मुफ्त राशन दिया जाएगा. इसी के तहत शनिवार से राशन की दुकानों से उनको मुफ्त राशन देने के कार्यक्रम की शुरुआत हुई. वहीं, जिलाधिकारी ने कैंट क्षेत्र के राशन केंद्रों पर पहुंचकर वहां की व्यवस्था और प्रोटोकोल का भी जायजा लिया. जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि राशन केंद्रों पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है.


दूसरे जनपदों के लोगों को भी मिलेगा राशन

राजधानी में बहुत से ऐसे श्रमिक और लोग रहते हैं, जो काम के सिलसिले में यहां निवास कर रहे हैं. ऐसे में तीन दिनों तक उनको भी मुफ्त राशन दिया जाएगा. वे लखनऊ को छोड़कर किसी भी जनपद के रहने वाले हों. इससे उनके भी भरण-पोषण की व्यवस्था होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details