उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुकदमे की पैरवी में आई महिला ने कोर्ट परिसर में जमकर किया हंगामा

सत्र अदालत में अपने भाई की जमानत की पैरवी करने आई महिला ने फिल्मी स्टाइल में कैसरबाग स्थित अदालत परिसर के अंदर जमकर हंगामा किया.

By

Published : Jan 3, 2022, 10:14 PM IST

ोे्ि
ोे्ि

लखनऊः सत्र अदालत में अपने भाई की जमानत की पैरवी करने आई महिला ने फिल्मी स्टाइल में कैसरबाग स्थित अदालत परिसर के अंदर जमकर बवाल किया. जो भी महिला के सामने आया उससे गाली-गलौज व मारपीट की. सूचना पाकर पुराने हाईकोर्ट चौकी पुलिस अदालत परिसर पहुंची तथा महिला को पकड़ कर साथ ले गई.

सत्र अदालत के समक्ष थाना गोमती नगर से संबंधित शाइन सिटी इंफ्रा प्रोजेक्ट लिमिटेड की जगुआर टीम के चीफ प्रेसिडेंट मोहम्मद अकरम की जमानत अर्जी पर सुनवाई चल रही थी. बचाव पक्ष के अधिवक्ता व अभियोजन की ओर से सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता अरुण पांडेय भी अपनी बहस पूरी कर चुके थे, तभी आरोपी की बहन व मुकदमे की पैरोकार रुखसाना खान ने अचानक अदालत में अशोभनीय भाषा का प्रयोग कर गालियां देना शुरू कर दिया.

कुछ अधिवक्ताओं ने आपत्ति की तो उनके साथ भी इस महिला पैरोकार ने मारपीट की, इसी बीच सरकारी वकील भी इस महिला के गाली-गलौज से न बच सके.

ये भी पढ़ेंः LaKhimpur Kheri Case: मंत्री अजय टेनी का बेटा आशीष मिश्रा मुख्य आरोपी, 5 हजार पन्नों की चार्जशीट दाखिल


रुखसाना खान को काबू करने के लिए कोर्ट में तैनात कोर्ट मुहर्रिर जब सामने आए तो इस महिला ने उन पर भी हाथ उठा दिया. मामला बढ़ता देख जनपद न्यायाधीश व विशेष न्यायाधीश एससी-एसटी एक्ट की अदालत में तैनात महिला पुलिस कर्मियों को इसे संभालने के लिए बुलाया गया लेकिन यह दोनों महिला पुलिसकर्मी भी रुखसाना खान से पिट गईं. इसी बीच सूचना पाकर वजीरगंज थाने से संबंधित पुराने हाईकोर्ट चौकी की पुलिस कोर्ट पहुंची तथा रुकसाना खान को पकड़कर वजीरगंज थाने ले गई.


पत्रावली के अनुसार थाना गोमती नगर में वादिनी आरती सूरी ने शाइन सिटी इंफ़्रा प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड के सात कर्मचारियों व अधिकारियों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जिसमें उसने आरोप लगाया है कि कंपनी की लोक लुभावनी स्कीम बता कर उससे 19 लाख रुपए हड़प लिए गए. इसे वापस नहीं किया बाद में दबाव डालने पर उसे चेक दी गई वह भी बाउंस हो गई. कहा गया है कि इन लोगों का एक संगठित गिरोह है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details