उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: विद्युत विभाग की लापरवाही से गई महिला की जान

By

Published : Mar 6, 2021, 11:18 AM IST

राजधानी लखनऊ में टूटे पड़े बिजली के तार की चपेट में आ जाने से एक महिला की मौत हो गई. ग्रामीणों ने बताया कि यह तार कई दिनों से टूटा पड़ा था.

विद्युत विभाग की लापरवाही से गई महिला की जान
विद्युत विभाग की लापरवाही से गई महिला की जान

लखनऊ:राजधानी के बंथरा थाना क्षेत्र स्थित तारा खेडा गांव में शनिवार सुबह एक महिला की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई. जानकारी पर पहुंचे मोहल्ले वासियों ने जमकर हंगामा किया. मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को शांत कराया.

जानिए पूरा मामला

राजधानी के बंथरा थाना क्षेत्र स्थित गांव तारा खेड़ा के रहने वाले महेश की पत्नी राजवती अपने खेत में धनिया की पत्ती तोड़ने गई थी. अचानक 11000 वोल्टेज के टूटे हुए तार की चपेट में आने से वह बुरी तरह झुलस गई और मौके पर ही दम तोड़ दिया. इस बात की जानकारी होते ही पूरे गांव में हड़कंप मच गया. थोड़ी ही देर में सैकड़ों लोग वहां पहुंच गए. आक्रोशित लोगों ने बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. लोगों ने बताया कि बिजली का यह तार काफी दिनों से टूटा पड़ा हुआ था, लेकिन बिजली विभाग के कर्मचारियों ने इसे जोड़ना मुनासिब नहीं समझा, जिसकी वजह से आज यह दुखद घटना हुई है.

बिजली के तार की चपेट में आकर महिला की मृत्यु से ग्रामीण नाराज हो गए. ग्रामीणों ने साफ तौर से आरोप लगाया कि बिजली विभाग की लापरवाही की वजह से महिला की जान गई है. बिजली विभाग आए दिन लापरवाही कर रहा है. पूर्व में भी गहरू पावर हाउस में कार्यरत संविदा कर्मी शटडाउन लेकर काम कर रहा था, तभी अचानक बिजली आ जाने से संविदा कर्मी बुरी तरह झुलस गया था और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी. घटना होने के बावजूद बिजली विभाग अपनी आदतों में सुधार नहीं ला रहा है, आए दिन कोई न कोई लापरवाही लोगों के लिए काल साबित हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details