उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: सुधन्वा कुंड में उतराती मिली युवती की लाश

लखनऊ के बीकेटी थाना क्षेत्र में प्राचीन तीर्थ चंद्रिका देवी मंदिर के निकट सुधन्वा कुंड में एक युवती की लाश उतराती मिली. मौके पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से उसे पानी से बाहर निकाला.

By

Published : Aug 14, 2020, 2:04 PM IST

woman dead body found in sudhanwa kund
घटनास्थल पर पहुंचकर जांच करती पुलिस.

लखनऊ: जिले के बीकेटी थाना क्षेत्र में तीर्थ चंद्रिका देवी मंदिर के पास शुक्रवार की सुबह सुधन्वा कुंड में एक युवती की लाश पानी में उतराती मिली. दुकानदारों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की सहायता से शव को पानी से बाहर निकलवाया. मृतका हरे रंग की सलवार सूट पहने थी. उसका रंग सांवला है. पुलिस ने शव की पहचान कराने की कोशिश की, लेकिन उसकी पहचान नहीं हो सकी. पुलिस ने मेला कमेटी के ऑफिस में रात की सीसीटीवी फुटेज देखी, लेकिन रात की फुटेज में लड़की आते-जाते नहीं दिखाई दी. मृतका के शरीर पर चोट के निशान भी नहीं दिखे. सीसीटीवी कैमरे की दो दिन की फुटेज देखी जा रही है.


इससे पहले भी डूबने से जा चुकी है लोगों की जान
प्राचीन तीर्थ सुधन्वा कुंड में डूबने से इससे पहले भी कई लोगों की जान जा चुकी है. बीते वर्ष 30 जून की रात ग्राम हरधौरपुर निवासी समाज कल्याण विभाग के कर्मचारी सुधीर कुमार की इसी कुंड में डूबने से मौत हो गई थी. वह घर में पार्टी के बाद अपने साथियों के साथ देर रात कुंड में नहाने गया था. घटना के दूसरे दिन यानी एक जुलाई को ऐशबाग के ककरेहटा पुराना हनुमान मंदिर के निकट रहने वाला युवक शुभम अपने दोस्तों के साथ चंद्रिका देवी मंदिर आया था. वह कुंड में दोस्तों के साथ नहाने लगा. इसी दौरान गहरे पानी में डूबने से उसकी मौत हो गई थी.

मंदिर परिसर में नहीं रहती पुलिस
चंद्रिका देवी मंदिर और मेला परिसर में सुरक्षा कारणों से मंदिर से कुछ दूरी पर पुलिस चौकी भी है, लेकिन पुलिसकर्मी न तो चौकी पर रहते हैं और न ही मेला परिसर में. यही कारण है लोग कुंड में गहरे पानी तक चले जाते हैं. कुंड में नहाने वालों पर सख्ती हो तो डूबने वाली घटनाएं कम हो सकती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details