उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ में महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, दहेज के लिए हत्या का आरोप

By

Published : Jul 2, 2022, 3:39 PM IST

लखनऊ में एक महिला ने पंखे से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतका के पिता ने पति पर हत्या का आरोप लगाया है.

etv bharat
परिवारिक कलह से महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

लखनऊ:जिले के जानकीपुरम थाना अंतर्गत बाबा निर्मल दास कुटिया क्षेत्र में शनिवार को नवविवाहित महिला ने पंखे से साड़ी के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. नवविवाहित मृतक महिला रोशनी सिंह (23) मूल रूप से खसहा सीतापुर के रहने वाली थी. मृतका की शादी हरदोई के रहने वाले प्रेम प्रकाश सिंह से एक वर्ष पहले हुई थी. पति-पत्नी लखनऊ में जानकीपुरम क्षेत्र के लोधी तिराहे पर किराए के मकान में रहकर अपना जीवन यापन कर रहे थे.


परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार 1 वर्ष पहले रोशनी सिंह और प्रेम प्रकाश (26) की शादी हुई थी. इसके बाद प्रेम प्रकाश अपनी पत्नी को लेकर लखनऊ आ गया और जानकीपुरम में रहने लगा. वहीं अपने परिवार के साथ रहकर प्रेम प्रकाश सिंह कारपेंटर का काम करते हुए जीवन यापन कर रहा था. दूसरी तरफ पति-पत्नी के बीच अच्छे संबंध न होने के चलते आए दिन कलह होता था. शुक्रवार की रात रोशनी सिंह पति से झगड़ा कर घर से बाहर निकल गई थी. इसके बाद समझा-बुझाकर उसे घर लाया गया. लेकिन किराए के घर में शनिवार दोपहर करीब रोशनी ने गुस्से में आकर पंखे के सहारे लटक कर आत्महत्या कर ली.

इसे भी पढ़े-पति के वियोग में विधवा ने लगाई फांसी, 10 मई को पति की हुई थी मौत


मृतका के पिता उपेंद्र सिंह ने बताया कि प्रेम प्रकाश सिंह से उन्होंने अपनी बेटी की शादी 1 वर्ष पहले की थी. शादी के कुछ माह बाद दमाद प्रेम प्रकाश आए दिन बाइक की डिमांड कर रहा था. डिमांड पूरी न होने पर बेटी रोशनी को परेशान कर रहा था. पिता ने आरोप लगाते हुए कहा है कि रोशनी की हत्या की गई है.

जानकीपुरम थाना प्रभारी छत्रपाल सिंह ने बताया कि सुबह 11:00 बजे करीब सूचना मिली कि महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली गई है. सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की विधिक कार्रवाई की जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details