उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: पैसे ऐंठने के लिए महिला ने जालसाजी कर नाबालिग से की शादी, गिरफ्तार

राजधानी लखनऊ में नाबालिग के साथ शादी कर पैसे ऐंठने के मामले में पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार किया है. वहीं अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी है. नाबालिग के पिता रियल एस्टेट कारोबारी हैं और उन्होंने इस मामले में 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी.

By

Published : Sep 5, 2020, 1:27 PM IST

lucknow news
जालसाजी के आरोप में महिला गिरफ्तार.

लखनऊ: राजधानी लखनऊ के थाना क्षेत्र अलीगंज में नाबालिग के साथ शादी कर पैसा ऐंठने का मामला सामने आया है. यहां रियल एस्टेट कारोबारी के नाबालिग बेटे से आरोपी महिला ने जालसाजी से शादी की और उसे मुंबई ले गई, जहां उसे पैसों को लेकर प्रताड़ित करती थी. इस मामले में पुलिस ने शुक्रवार को आरोपी महिला को गिरफ्तार किया है. वहीं अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी है.

राजधानी में रियल एस्टेट कारोबारी के बेटे को आरोपी अर्शी चौधरी ने जालसाजी कर उसकी उम्र बढ़वाकर आर्य समाज में शादी की. उसके बाद वह उसको मुंबई ले गई. आरोप है कि वहां उसे पैसों के लिए प्रताड़ित किया गया. इस मामले में रियल एस्टेट कारोबारी संतोष तिवारी ने 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी. इसमें मुख्य आरोपी अर्शी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

बता दें कि नाबालिग और आरोपी महिला की पहली मुलाकात महानगर स्थित जिम सेंटर में हुई थी. उसके बाद से ही अर्शी उसके स्कूल, कॉलेज के आसपास घूमने लगी थी. पहले दोस्ती की, उसके बाद उसे प्रेम जाल में फंसाया. दोनों 25 नवंबर 2019 को जानकीपुरम स्थित आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली थी. इसके बाद नाबालिग को अर्शी चौधरी मुंबई भगा कर ले गई थी. 30 नवंबर को लड़के ने अपने पिता को शादी करने की जानकारी दी. इसके बाद से आरोपी महिला और उसके साथी पैसे मांगने को लेकर बेटे को प्रताड़ित करते रहे. अक्सर रियल एस्टेट कारोबारी अपने बेटे को पैसे पहुंचाता रहता था.

जालसाजों ने कारोबारी के बेटे से 4 करोड़ की संपत्ति अपने नाम कराने का दबाव भी बनाया था. जालसाजों ने 29 जुलाई को कारोबारी से बेटे को छोड़ने के बदले में कपूरथला चौराहा बुलाकर 50 लाख की मांग की थी. वहीं नाबालिग के पिता के आरोप पर पुलिस ने कपूरथला से आरोपी महिला को गिरफ्तार किया है.

अलीगंज इंस्पेक्टर फरीद अहमद ने बताया कि नाबालिग के पिता रियल एस्टेट कारोबारी संतोष तिवारी ने 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी. इसके बाद से ये सभी फरार चल रहे थे. इसमें मुख्य आरोपी अर्शी चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया है. अन्य आरोपियों की खोजबीन की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details