उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

दुश्मन से आंख मिलाकर भारत लौटे विंग कमांडर अभिनंदन

पाकिस्तानी सेना द्वारा कब्जे में लिए गए भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन अटारी बॉर्डर पहुंच गए हैं. वाघा बार्डर पर पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन को भारत को सौंपा है.

By

Published : Mar 1, 2019, 6:23 PM IST

वाघा-अटारी बार्डर से भारत आए अभिनंदन.

अटारी-वाघा बार्डर: पाकिस्तानी सेना द्वारा कब्जे में लिए गए भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन अटारी बॉर्डर पहुंच गए हैं. वाघा बार्डर पर पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन को भारत को सौंपा है.

इससे पहले भारतीय उच्चायुक्त के अधिकारी भी वाघा बॉर्डर पर मौजूद थे. भारत को सौंपने से पहले पाकिस्तान की सीमा पर कागजी कार्यवाही हुई. अभिनंदन के स्वागत के लिए बड़ी संख्या में लोग अटारी बॉर्डर पर मौजूद हैं.

वाघा-अटारी बार्डर से भारत आए अभिनंदन.

अभिनंदन को लेने के लिए वायुसेना के अधिकारी अटारी बॉर्डर पर पहुंचे हैं. अटारी बॉर्डर पर सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. इससे पहले अभिनंदन को पाकिस्तान स्थित भारतीय उच्चायोग को सौंप दिया गया था. भारत ने पाकिस्तान के उस खेल को बिगाड़ दिया था, जिसमें उसने अभिनंदन को बीटिंग रिट्रीट के दौरान छोड़ने की पेशकश की थी. भारत ने बीटिंग रिट्रीट को ही रद्द कर दिया था.

वहीं पाकिस्तान ने बीटिंग रिट्रीट जारी रखने का फैसला किया है. पाकिस्तान इसका राजनीतिक फायदा उठाना चाहता था. भारतीय अधिकारियों ने इससे साफ मना कर दिया था. यहां तक कि भारत ने सीमा पर मीडिया को भी जाने की इजाजत नहीं दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details