उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: पंचायती राज विभाग में वार्षिक कार्य योजना पर वेबिनार का आयोजन

लखनऊ में पंचायती राज विभाग के द्वारा वित्त वर्ष 2020-21 की वार्षिक कार्य योजना को तैयार करने के लिए एक वेबीनार आयोजित की गई. इसका नेतृत्व विभाग की निदेशक किंजल सिंह ने किया.

By

Published : Oct 1, 2020, 5:09 PM IST

Panchayati Raj Department
निदेशक किंजल सिंह

लखनऊ: राजधानी में पंचायती राज विभाग के द्वारा वित्त वर्ष 2020-21 की वार्षिक कार्य योजना को तैयार करने के लिए एक वेबीनार का आयोजन किया गया. इसका नेतृत्व विभाग की निदेशक किंजल सिंह ने किया. वेबिनार के दौरान सभी पदाधिकारियों ने 2 अक्टूबर 2020 से 31 जनवरी 2021 तक कार्य योजना अभियान का संचालन किए जाने के लिए दिशा निर्देश दिए. कार्य योजना की तैयारी के लिए निदेशक किंजल सिंह बारी-बारी से सभी को संबोधित किया.


इस अभियान के लिए सभी विभागों को शासन स्तर से यह सुनिश्चित कराया गया था कि सभी निर्देशों का पालन करें. यह निर्देश 8 सितंबर 2020 को सभी विभागों तक पहुंचा दिया गया था. इस अभियान को प्रारंभ करने और प्रचार प्रसार के लिए पंचायती राज विभाग ने समस्त जनपदों के साथ 30 सितंबर को दो बैचों में आयोजित की गई प्रथम बैच 11 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक और दूसरा बैच 3:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक आयोजित किया गया.

वेबिनार में बताया गया कि ग्राम पंचायत के समग्र विकास के लिए तैयार की गई है. पंचायती राज निदेशक किंजल सिंह ने बताया कि हर तरीके से ग्राम विकास कार्य योजना में जमीनी स्तर पर काम होना चाहिए. उन्होंने आग्रह करते हुए सभी कर्मचारियों को निर्देशित किया कि कागजों पर कोई कार्रवाई या खानापूर्ति नहीं दिखाई देनी चाहिए. इस दौरान ऑनलाइन बेबिनार में पार्टिसिपेट कर रहे रही पंचायती राज उपनिदेशक विकास कार्य प्रवीण चौधरी ने कहा कि हम हर संभव स्तर पर विकास कार्य योजना पर काम करेंगे और 2 अक्टूबर 2020 से 31 जनवरी 2021 तक जमीनी स्तर से जुड़कर काम करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details