उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 6, 2020, 12:48 PM IST

ETV Bharat / state

लखनऊ: यूपीपीसीएल के कार्यों की जल शक्ति मंत्री ने की समीक्षा

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में यूपीपीसीएल द्वारा कराए जा रहे कार्यों की जल शक्ति मंत्री ने समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने लापरवाही बरतने वाले ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट करने के निर्देश दिए.

जल शक्ति मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह.
जल शक्ति मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह.

लखनऊः जल शक्ति मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह ने यूपी प्रोजेक्ट कारपोरेशन लिमिटेड द्वारा कराए जा रहे कार्यों में पारदर्शिता व प्रतिबद्धता बरतने के गुरुवार को निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों की गुणवत्ता का हर स्तर पर परीक्षण कराया जाना सुनिश्चित किया जाए. ठेकेदारों द्वारा लापरवाही बरतने पर उन्हें ब्लैक लिस्ट करने के भी निर्देश मंत्री ने दिए.

राजधानी के गोमती नगर बैराज स्थित यूपीपीसीएल सभागार में कारपोरेशन द्वारा कराए जा रहे कार्यों की समीक्षा की गई. इस दौरान उन्होंने महाप्रबंधक को निर्देश दिए कि कार्य का निरीक्षण नियमित रूप से किया जाए और निर्माणाधीन कार्यों का फोटोग्राफ जोन कार्यालय में उपलब्ध कराएं.

जल शक्ति मंत्री ने निर्देश दिया कि परियोजना प्रबंधक संबंधित जोन के महाप्रबंधक को रोजाना कार्य प्रगति रिपोर्ट दें. जल शक्ति मंत्री ने 1980 कार्यों का ब्योरा भी पेश किया. इसमें से 1387 कार्य पूरे हो चुके हैं और 681 कार्य स्थानांतरित किए जा चुके हैं. मंत्री ने निर्माणाधीन योजनाओं को जल्द पूरा कराने के भी निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details