उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ओली पर भड़के वसीम रिजवी, कहा- चीनी वायरस की चपेट में आया दिमाग

By

Published : Jul 14, 2020, 2:05 PM IST

शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी ने मंगलवार को नेपाली पीएम के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, उनका दिमाग चीनी वायरस की चपेट में आ गया है. उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया जानती है कि भगवान श्री राम की जन्मस्थली अयोध्या भारत में है.

वसीम रिजवी.
वसीम रिजवी.

लखनऊः नेपाली प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने अपने राष्ट्र के नाम संबोधन में भगवान राम को नेपाली बताया था. ओली ने कहा की असली अयोध्या भारत मे नहीं बल्कि नेपाल में है, जिसके बाद से हिंदुस्तान में लोगों में ओली के प्रति खासी नाराजगी देखी जा रही है. केपी शर्मा ओली के इसी बयान पर शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि, नेपाली पीएम का दिमाग चीनी वायरस की चपेट में आ गया है.

नेपाली पीएम के बयान पर वसीम रिजवी ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के बयान के बाद से विवाद खड़ा हो गया है. ओली के बयान से हिंदुस्तान के संतों और पुजारियों में तो नाराजगी है, वहीं अब शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष और राम मंदिर के पक्षधर रहे वसीम रिजवी ने ओली पर जुबानी हमला बोला है.

वसीम रिजवी ने मंगलवार को अपने बयान में कहा कि पूरी दुनिया के इतिहासकार जानते हैं कि अयोध्या भगवान राम का जन्मस्थान है. उन्होंने कहा कि भगवान राम जब माता सीता को लेने और रावण का वध करने लंका जा सकते हैं तो नेपाल से माता सीता को विवाह कर के लाना बहुत मामूली बात नहीं है. वसीम रिजवी ने कहा कि नेपाल के पीएम ने भगवान श्री राम के जन्मस्थान पर विवादित बयान देकर भारत में धार्मिक विवादों को बढ़ाने की कोशिश की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details