उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जिंदा व्यक्ति को मृत दिखा कर जमीन बेचने वाला अपराधी गिरफ्तार

By

Published : Apr 3, 2021, 5:35 AM IST

राजधानी लखनऊ में पुलिस ने एक वांछित आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी ने जिंदा व्यक्ति का मृत्यु प्रमाण पत्र बनाकर जमीन का बैनामा कर दिया था. इस मामले में वह दो साल से वांछित था.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

लखनऊ: फर्जी तरीके से जिंदा व्यक्ति का मृत्यु प्रमाण पत्र लगाकर और कूटरचित दस्तावेज बनाकर जमीन का बैनामा करने वाला 2 साल से फरार चल रहे आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है. थाना वजीरगंज खास द्वारा सूचना मिली की डालीगंज पुल के पास जमीन का फर्जी बैनामा कराने वाला व्यक्ति खड़ा हुआ है. जो वहां से कहीं भागने की फिराक में है. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर विश्वास करते हुए मौके पर पहुंची. जहां पर आरोपी सुधीर कुमार गुप्ता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

इसे भी पढ़ें- योगी सरकार के चार साल, शिक्षा में हुए यह बदलाव

कोतवाली वजीरगंज प्रभारी निरीक्षक घनश्याम मणि त्रिपाठी ने बताया है पकड़ा गया आरोपी 2 साल पहले केशव नारायण माथुर पुत्र स्वर्गीय गोविंद नारायण माथुर निवासी इंदिरा नगर गाजीपुर लखनऊ को मृत घोषित करके ग्राम अमौसी थाना सरोजनी नगर लखनऊ में स्थित करीब 5 बीघे जमीन जिसका खसरा संख्या 33 60ख व3401ख का धोखाधड़ी से बैनामा करा कर किसी अन्य व्यक्ति के हाथ बेच दिया है. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस लंबे समय से वांछित चल रहे हैं, व्यक्ति की तलाश में थी. जिसे डालीगंज से गिरफ्तार किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details