उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ में मतदान जारी, सुबह से ही मतदाताओं में दिख रहा उत्साह

By

Published : Feb 23, 2022, 10:23 AM IST

Updated : Feb 23, 2022, 12:06 PM IST

elections  Lucknow Election 2022  lucknow latest news  Uttar Pradesh Assembly Election 2022  etv bharat up news  4th phase election  UP Election 2022  UP Assembly Elections 2022  विधानसभा चुनाव 2022  UP Assembly Election 2022
elections Lucknow Election 2022 lucknow latest news Uttar Pradesh Assembly Election 2022 etv bharat up news 4th phase election UP Election 2022 UP Assembly Elections 2022 विधानसभा चुनाव 2022 UP Assembly Election 2022

12:02 February 23

इस मुद्दे पर लखनऊ की महिलाओं ने किया मतदान, कही ये बड़ी बात...

पूर्व विधानसभा क्षेत्र

लखनऊ:राजधानी लखनऊ के पूर्व विधानसभा क्षेत्र के इंदिरा नगर में बनाए गए गुरुकुल एकेडमी मतदान केंद्र में मतदान करने पहुंची महिलाओं से ईटीवी भारत से बात की. महिलाओं ने देश की सुरक्षा के साथ ही प्रदेश की सुरक्षा को बेहतर करने के मुद्दे पर मतदान किया.

11:51 February 23

किसी ने कहा बनेगी भाजपा सरकार तो कोई परिवर्तन की कर रहा बात

लखनऊ पश्चिम विधानसभा क्षेत्र

लखनऊ:आज राजधानी में 9 विधानसभा सीटों पर मतदान चल रहा है. बात अगर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र की करें तो इस क्षेत्र में करीब 11 उम्मीदवार मैदान में हैं. इस विधानसभा में ऐसे तो भाजपा का दबदबा रहा है. लेकिन अबकी यहां सपा-भाजपा के बीच टक्कर देखने को मिल रहे हैं.

11:37 February 23

वोटिंग मशीन खराब होने से परेशान मतदाता

वोटिंग मशीन खराब

लखनऊ:लखनऊ मध्य विधानसभा के बूथ संख्या 348 की वोटिंग मशीन खराब होने से यहां मतदाताओं को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ा. साथ ही यहां अभी तक मतदान शुरू नहीं हो सका है.

11:27 February 23

बीकेटी विधानसभा: मतदाताओं में दिख रहा उत्साह, कर रहे अपनी बारी का इंतजार

मतदाताओं में दिख रहा उत्साह

लखनऊ: यूपी विधानसभा के चौथे चरण के मतदान को लेकर राजधानी लखनऊ सहित 9 जिलों में मतदान जारी है. जिसको लेकर आज लखनऊ के बख्शी तालाब विधानसभा में सुबह से ही मतदाताओं में उत्साह देखने को मिल रहा है. यहां पोलिंग बूथों पर मतदाता अपने मत का प्रयोग करने को लंबी कतारों में खड़े हो अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं.

11:15 February 23

लखनऊ के इस मतदान केंद्र पर दिखा बद इंतिजामी का अंबार, मतदाता नाराज

मतदान केंद्र पर दिखा बद इंतिजामी का अंबार

लखनऊ: राजधानी लखनऊ की 9 विधानसभा सीटों पर आज मतदान हो रहा है. मतदाताओं में चुनाव को लेकर सुबह से से ही खास उत्साह दिखने को मिल रहा है. लेकिन मतदान केंद्रों पर अव्यवस्था के कारण लोगों की नाराजगी भी लगातार सामने आ रही है. लखनऊ पश्चिम विधानसभा में आने वाले कुंवर गिरधारी सिंह इंटर कॉलेज में बद इंतिजामी का अंबार है. यहां पर न तो व्हील चेयर का इंतजाम है और न ही बुजुर्गों के बैठने की कोई व्यवस्था ही की गई है. वहीं, आलम यह है कि यहां मतदाताओं को आधे-आधे घंटे तक इंतजार करना पड़ रहा है.

10:52 February 23

लखनऊ में दिखा मतदान को लेकर जोश, बुजर्ग व्हील चेयर पर बैठकर देने पहुंची वोट

व्हील चेयर पर बैठकर वोट करने पहुंची बुजुर्ग महिला

लखनऊ: लखनऊ मध्य विधानसभा क्षेत्र में केंद्रीय विद्यालय स्थित मतदान केंद्र में मतदान को लेकर लोगों में जोश देखने को मिल रहा है. यहां एक 82 वर्षीय बुजुर्ग महिला व्हील चेयर पर बैठकर वोट करने पहुंची. उन्होंने उन युवाओं से अपील की जो वोट देने के बजाय घरों में बैठे रहते हैं.

10:43 February 23

वोटिंग के लिए मतदान केंद्र पहुंचे सीनियर सिटीजन्स ने कही ये बात...

सीनियर सिटीजन्स ने कही ये बात

लखनऊ: लखनऊ पूर्व विधानसभा क्षेत्र में बनाए गए गुरुकुल एकेडमी मतदान केंद्र में मतदाताओं का उत्साह देखते बन रहा है. यहां अपने मताधिकार का प्रयोग करने आए कई सीनियर सिटीजन्स से ईटीवी भारत ने खास बातचीत की.

10:28 February 23

लखनऊ में मतदाता केंद्रों पर लगी भीड़, बढ़-चढ़कर लोग ले रहे वोटिंग में हिस्सा

लखनऊ मध्य विधानसभा सीट

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में आज लोकतंत्र का महापर्व बड़े ही उत्साह से मनाया जा रहा है. प्रदेश की तरक्की और अपने भाग का फैसला करने के लिए जनता सुबह से ही अपने घरों से बाहर निकलकर बूथ पर वोटिंग करने के लिए पहुंच रही है. अपनी पसंद की सरकार बनाने के लिए लोगों में काफी उत्सुकता है. बता दें कि मतदान केंद्रों को बड़े ही खूबसूरत तरीके से सजाया गया है. जिसको देखकर लोग आकर्षित हो रहे हैं. मतदान केंद्रों पर सुबह से ही वोटरों की लंबी कतारें लगी हुई है, जहां बड़े, बूढ़े, महिला और युवा बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं.

09:49 February 23

लखनऊ मध्य के बूथों पर दिखा महिला मतदाताओं में उत्साह

लखनऊ:लखनऊ मध्य विधानसभा क्षेत्र में भारी संख्या में महिलाएं सुबह से ही मतदान के लिए पोलिंग बूथों पर कतारबद्ध होकर अपनी बारी की ताक में हैं. वहीं, मतदान के बाद मीडियाकर्मियों से मुखातिब हुई महिला मतादाओं ने कहा कि राज्य सर्वोपरि है और हम भारत के नागरिक हैं. ऐसे में एक नागरिक होने के नाते हमारा सबसे पहला काम मतदान करना है. इसलिए हम सुबह ही मतदान करने के लिए केंद्र पर पहुंचे हैं. कुछ महिलाओं ने कहा कि मतदान करना चाहिए. क्योंकि यह हमारा मौलिक अधिकार है.

09:03 February 23

घर से निकल कर महिलाओं ने सुबह-सुबह ही किया मतदान, कहा राष्ट्र सर्वोपरि

लखनऊ मध्य विधानसभा

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में आज सूबे की राजधानी लखनऊ समेत 9 जिलों में मतदान जारी है. वहीं, यहां मतदाताओं में मतदान को लेकर खासा उत्साह है तो कुछ बूथों पर EVM खराब होने की भी बात सामने आ रही है. बता दें कि आज चौथे चरण में सूबे की नौ जिलों की 59 सीटों पर मतदान हो रहा है. इसके साथ ही अबकी इस चरण में योगी सरकार के तीन मंत्रियों की साख भी दांव पर लगी है.

Last Updated : Feb 23, 2022, 12:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details