उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चलने में असमर्थ फिर भी पहुंचे एमएलसी चुनाव में करने मतदान

By

Published : Dec 1, 2020, 5:27 PM IST

राजधानी लखनऊ में एमएलसी चुनाव के लिए मतदान जारी है. मतदान के लिए लखनऊ में कुल 34 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. इस बीच कुछ जागरूक मतदाता भी दिखे, जो दिव्यांग होने के चलते व्हीलचेयर से मतदान केंद्र पहुंच कर मतदान किया.

व्हीलचेयर से मतदान केंद्र पहुंच किया मतदान.
व्हीलचेयर से मतदान केंद्र पहुंच किया मतदान.

लखनऊ: यूपी में विधान परिषद की 11 सीटों पर मतदान जारी है. राजधानी लखनऊ में विधान परिषद चुनाव में मतदाताओं ने खास दिलचस्पी नहीं दिखाई और मतदान बेहद कम हो रहा है. इस बीच कुछ जागरूक मतदाता भी दिखे, जो दिव्यांग होने के बावजूद मतदान करने व्हीलचेयर से मतदान केंद्र पहुंचे.

पुराने लखनऊ के सहादतगंज क्षेत्र स्तिथ कस्तूरबा गांधी इंटर कॉलेज मतदान केंद्र पर अपनी बेटी के साथ प्रशांत कुमार कटियार मतदान करने पहुंचे. कटियार बिना सहारे के चलने में असमर्थ हैं. बावजूद इसके वह व्हीलचेयर पर पुलिस की सहायता से बूथ पर पहुंचकर मतदान किया और जागरूक मतदाता की पहचान दी .


34 केंद्र पर जारी है मतदान
राजधानी लखनऊ में विधान परिषद चुनाव के लिए कुल 34 मतदान केंद्र बनाए गए है. इन मतदान केंद्रों पर सुबह 8 बजे शाम 5 बजे तक मदतान होगा. लखनऊ खंड स्नातक सीट पर कुल 24 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. वहीं लखनऊ खंड शिक्षक सीट पर 11 प्रत्याशी चुनावी मैदान में है. निर्वाचन आयोग के निर्देश के तहत और कोरोना को देखते हुए मतदान केंद्र पर एक हजार मतदाताओं की एक बार में अधिकतम सीमा तय की गई है. एमएलसी चुनाव में 11 प्रेषक, 952 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 413 जोनल मजिस्ट्रेट तैनात किए गए है. सभी बूथों पर कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत मतदान कराए जाने की व्यवस्था की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details