उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अमौसी एयरपोर्ट पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग

राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उस समय हड़कंप की स्थिति मच गई, जब एक विमान को इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. बता दें कि विमान की लैंडिंग किसी तकनीकी खराबी के कारण नहीं बल्कि एक यात्री की तबीयत खराब होने पर कराई गई.

अमौसी एयरपोर्ट पर विमान की हुई इमरजेंसी लैंडिंग
अमौसी एयरपोर्ट पर विमान की हुई इमरजेंसी लैंडिंग

By

Published : Nov 11, 2020, 10:03 PM IST

लखनऊ:राजधानी के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर बुधवार की शाम करीब 7:15 बजे दिल्ली से कोलकाता जा रहे विमान में बैठे यात्री की तबीयत अचानक खराब हो गई. यात्री की तबीयत खराब होने की जानकारी मिलते ही पायलट ने एटीसी से संपर्क किया. सूचना पर एटीसी ने विमान की आपातकालीन लैंडिंग कराई.

एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक बुधवार देर शाम विस्तारा एयरलाइंस की उड़ान यूके-707 दिल्ली से कोलकाता जा रही थी. तभी विमान में सवार एक यात्री की अचानक तबीयत खराब हो गई. बीमार युवक उबेद खान की पत्नी ने क्रू मेंबरों को इसकी जानकारी दी. पायलट ने सूझबूझ का परिचय देते हुए एटीसी से संपर्क किया.

लखनऊ एयरपोर्ट नजदीक होने के चलते शाम 7:15 पर विमान को आपातकालीन स्थिति में उतारा गया. बाद में विमान में सवार यात्री को आनन-फानन में आलमबाग स्थित एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. विमान करीब आधे घंटे रुकने के बाद यहां से कोलकाता के लिए रवाना हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details