उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: निवेश के नाम पर विश्वास ट्रेडिंग कंपनी पर करोड़ों की ठगी का आरोप

राजधानी लखनऊ में निवेश का झांसा देकर ठगी करने वाले कंपनी के मालिक के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पीड़ितों ने विभूति खंड थाने का घेराव किया. इस दौरान पीड़ितों ने कंपनी के मालिक विश्वजीत के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

By

Published : Sep 29, 2020, 4:32 PM IST

थाना विभूति खंड.
थाना विभूति खंड.

लखनऊ: ट्रेडिंग कंपनी में निवेश के नाम पर करोड़ों की ठगी करने का मामला सामने आया है. ठगी करने वाले विश्वास ट्रेडिंग कंपनी के मालिक विश्वजीत के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर सोमवार को पीड़ितों ने विभूतिखंड थाने का घेराव किया. इस दौरान पीड़ितों ने कंपनी के मालिक विश्वजीत के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

पीड़ितों का आरोप है कि विश्वास ट्रेडिंग कंपनी के मालिक ने कंपनी में निवेश करने और कम समय में अधिक लाभ कमाने का झांसा देकर लोगों से ठगी की घटना को अंजाम दिया. कंपनी मालिक ने पहले लोगों को विश्वास में लेकर उनके पैसे को कंपनी में लगाया और बाद में जब निवेशकों ने लाभ में हिस्सा देने की बात की तो कंपनी ने पैसा देने से मना कर दिया. इसके बाद पीड़ित आरोपी विश्वजीत खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

मामले को लेकर एसएचओ विभूति खंड ने बताया कि विश्वास ट्रेडिंग कंपनी के मालिक विश्वजीत के खिलाफ 23 सितंबर 2020 को अपराध संख्या 408 एफआईआर दर्ज की गई थी. सोमवार को कई अन्य लोग इसी ठगी को लेकर मुकदमा दर्ज कराने पहुंचे.

पहले से एफआईआर दर्ज होने के कारण नए लोगों की एफआईआर नहीं दर्ज की गई. हालांकि जो लोग थाने पहुंचे थे, उनके बारे में जानकारी नोट कर ली गई है. अपराध संख्या 408 के तहत दर्ज एफआईआर में अन्य लोगों के आरोपों को भी शामिल कर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details