उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 12, 2019, 8:54 AM IST

Updated : May 12, 2019, 2:40 PM IST

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनाव: राजनीतिक दिग्गजों ने इन सीटों पर किया मतदान

लोकसभा चुनाव 2019 में आज छठवें चरण का मतदान हो रहा है. वहीं आज कई दिग्गज प्रत्याशियों ने अपने मत का प्रयोग किया है. कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद से लेकर कई दिग्गजों ने आज मतदान किया है. आइए तस्वीरों और वीडियो में देखते हैं किसने कहां से मतदान किया.

लोकसभा चुनाव: राजनीतिक दिग्गजों ने इन सीटों पर किया मतदान

लखनऊ: लोकसभा चुनाव 2019 अपने छठवें चरण में आ चुका है. आज उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहे हैं. इन सीटों पर कई दिग्गज उम्मीदवारों की साख दांव पर लगी है. वहीं आज इस महापर्व पर कई वीआईपी उम्मीदवारों ने भी अपना मतदान किया है.

कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने किया मतदान

सिद्धार्थ नाथ सिंह ने किया मतदान.


उत्तर प्रदेश के कैबिनेट स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने फूलपुर लोकसभा में ज्वाला देवी इंटर कॉलेज में अपना मतदान किया. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हमारा एक-एक वोट कीमती है. इसका इस्तेमाल हर व्यक्ति को करना चाहिए. इससे हमारा लोकतंत्र मजबूत होता है. मताधिकार का प्रयोग करके एक अच्छी सरकार चुन सकते हैं.

प्रयागराज में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने किया मतदान

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने किया मतदान.

इलाहाबाद लोकसभा क्षेत्र में यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य अपनी पत्नी के साथ मतदान करने पहुंचे. इस दौरान केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि पिछली बार की अपेक्षा इस बार मतदाताओं में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है. साथ ही सभी मतदाताओं से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि देश को आतंकवाद मुक्त और मजबूत सरकार बनाने के लिए मतदाता घर से जरूर निकलें और मतदान करें.

फूलपुर विधायक और लोकसभा के भाजपा प्रत्याशी ने किया मतदान

फूलपुर प्रत्याशी और विधायक ने किया मतदान.

फूलपुर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार केशरी देवी पटेल और वर्तमान विधायक प्रवीण पटेल ने मतदान किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि इस चुनाव में नरेंद्र मोदी जी को पूर्ण समर्थन मिल रहा है. भाजपा इस बार भारी बहुमत से चुनाव जीत रही है. उन्होंने मतदाताओं से वोट करने की अपील भी की.

कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी ने किया मतदान

कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी ने किया मतदान.
यूपी के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी ने मुट्ठीगंज बूथ पर मतदान किया. मतदान के बाद उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि हम सभी को मतदान जरूर करना चाहिए. देश में मजबूत सरकार बनाने के लिए ज्यादा से ज्यादा लोग घरों से बाहर निकलें और मतदान करें.

नगर विकास राज्यमंत्री गिरीशचंद्र यादव ने किया मतदान

नगर विकास राज्यमंत्री गिरीशचंद्र यादव ने किया मतदान
प्रदेश के नगर विकास राज्यमंत्री गिरीशचंद्र यादव ने अपने परिवार के साथ मतदान किया. इस दौरान उन्होंने लोगों से अधिकतम मतदान की भी अपील की. उन्होंने कहा कि पूरे देश ने संकल्प ले लिया है कि फिर से भाजपा की सरकार बनानी है.
Last Updated : May 12, 2019, 2:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details