उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लोकसभा चुनाव: राजनीतिक दिग्गजों ने इन सीटों पर किया मतदान

By

Published : May 19, 2019, 8:54 AM IST

Updated : May 19, 2019, 1:46 PM IST

लोकसभा चुनाव 2019 में आज सातवें चरण का मतदान हो रहा है. वहीं आज कई दिग्गजों ने अपने मत का प्रयोग किया है. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, सूचना एवं खेल राज्य मंत्री नीलकंठ तिवारी से लेकर कई दिग्गजों ने आज मतदान किया है. आइए तस्वीरों और वीडियो में देखते हैं किसने कहां से मतदान किया.

सातवें चरण में ये दिग्गज करेंगे मतदान.

लखनऊ:लोकसभा चुनाव 2019 अपने सातवें चरण में आ चुका है. आज उत्तर प्रदेश की 13 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहे हैं. इन सीटों पर कई दिग्गज उम्मीदवारों की साख दांव पर लगी है. वहीं आज इस महापर्व पर कई वीआईपी उम्मीदवारों ने भी अपना मतदान किया है.

सीएम योगी ने गोरखपुर में डाला वोट

सीएम योगी ने गोरखपुर में किया मतदान.

सूबे के मुखिया और गोरखपुर से पूर्व सांसद योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर पहुंचकर मतदान किया. इस दौरान गोरखपुर से भाजपा प्रत्याशी रवि किशन भी वहां मौजूद रहे. इस दौरान उन्होंने लोगों से अधिकतम मतदान की अपील भी की.

सूचना और खेल राज्य मंत्री नीलकंठ तिवारी ने किया मतदान

सूचना एवं खेल राज्य मंत्री ने वाराणसी में किया मतदान.

उत्तर प्रदेश के सूचना एवं खेल राज्य मंत्री नीलकंठ तिवारी ने वाराणसी के संकुल धारा स्थित प्राथमिक पाठशाला पर मतदान किया. इस दौरान उन्होंने लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार किया और मतदान किया.

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने किया मतदान

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने किया मतदान.


केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने सेंटमेरिज स्कूल में मतदान किया. इस दौरान उन्होंने लाइन में लगकर अपनी बारी आने का इंतजार किया. वोट डालने के बाद उन्होंने कहा कि एक बार फिर से एनडीए की सरकार बनने जा रही है. हमने पांच साल में मिर्जापुर का जो विकास किया है, वह 70 सालों में नहीं हुआ.


केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ल ने गोरखपुर में किया मतदान

केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ल ने किया मतदान.


केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ल ने गोरखपुर के सेंट एंड्रयूज इंटर कॉलेज में बने बूथ पर परिवार के साथ मतदान किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा 300 से अधिक सीटों पर जीत कर सरकार बनाने जा रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व में अपनी बात रखने का सभी को अधिकार है, लेकिन एक दूसरे के ऊपर अभद्र टिप्पणियां ठीक नहीं है.

भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी ने वाराणसी में किया मतदान

मुरली मनोहर जोशी ने वाराणसी में किया मतदान.

भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ. मुरली मनोहर जोशी ने वाराणसी के अर्दली बाजार स्थित बूथ नंबर 86 पर मतदान किया. इस दौरान मुरली मनोहर जोशी ने चुप्प रहे और मीडिया के सवालों से बचते नजर आए. मुरली मनोहर जोशी मतदान के बाद बिना कुछ कहे गाड़ी में बैठे और चले गए.

कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय ने किया मतदान, पीएम के विकास को बताया शो बाजी

कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय ने वाराणसी में किया मतदान.


वाराणसी से कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय ने पोलिंग बूथ पर पहुंच कर मतदान किया. इस दौरान उन्होंने भाजपा के विकास के मुद्दे को शो बाजी बताते हुए दावा किया कि बनारस की जनता 2019 के चुनाव में काशी के लाल को ही जिताएगी. बता दें कि वाराणसी लोकसभा सीट से प्रधानमंत्री मोदी एक बार फिर चुनाव लड़ रहे हैं.

दिनेश लाल यादव ने गाजीपुर में अपनी मां के साथ किया मतदान

दिनेश लाल यादव ने किया मतदान.


गाजीपुर के जखनिया विधानसभा के तड़वां टप्पा गांव में भोजपुरी फिल्म स्टार और आजमगढ़ लोकसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ने मतदान किया. इस दौरान उनकी मां ने भी मतदान किया. वोट डालने के बाद उन्होंने कहा कि वहअपने गांव में वोट डालने आए हैं और बहुत खुश हैं. उन्होंने कहा कि हम सभी लोगों को मतदान करना चाहिए. आगे उन्होंने कहा कि आजमगढ़ की जनता को जो फैसला करना था वो कर चुकी है, हमें 23 तारीख का इंतजार है.

Last Updated : May 19, 2019, 1:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details